दो बच्चों की मां 47 साल की सुष्मिता सेन करेंगी ललित मोदी से शादी

मुंबई- IPL के पूर्व चेयरमैन ललित मोदी ने अपनी शादी पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन से होने का ऐलान किया। सुष्मिता को बेटर हाफ बताया। आधे घंटे बाद अपनी सफाई में उन्होंने दूसरा ट्वीट किया। इसमें लिखा- स्पष्ट कर दूं कि शादी नहीं हुई है, एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। शादी भी जल्द होगी।

ललित मोदी ने इंस्टाग्राम पर अपनी प्रोफाइल फोटो भी बदल ली है। इस फोटो में सुष्मिता सेन उनके साथ हैं। बैकग्राउंड में समंदर दिख रहा है। इंस्टाग्राम बायो में ललित मोदी ने लिखा- फाइनली नए जीवन की शुरुआत, पार्टनर इन क्राइम, ‘माई लव’ सुष्मिता सेन के साथ। मोदी ने इसके साथ ही सुष्मिता के इंस्टा अकाउंट को भी टैग किया।

सुष्मिता कई लोगों के साथ रिलेशनशिप में रह चुकी हैं, लेकिन शादी नहीं की। शादी ना करने पर उन्होंने कहा कि मैं 3 बार शादी करने के बेहद करीब थी, पर भगवान ने मुझे बचा लिया। सुष्मिता की उम्र 47 साल हो चुकी है। सुष्मिता सेन दो बेटियों अलीसा और रेनी की सिंगल मॉम हैं। सेन ने 2000 में रेनी को गोद लिया, जबकि अलीसा 2010 में सुष्मिता के घर आईं। रेनी ने एक शॉर्ट फिल्म के साथ एक्टिंग फिल्ड में कदम रख दिया है।

सुष्मिता सेन और रोहमन शॉल का दिसंबर 2021 में ही ब्रेकअप हुआ है। दोनों ने ढाई साल तक डेट किया, लिव-इन में रहे। सुष्मिता से रोहमन 15 साल छोटे हैं। सुष्मिता जहां 47 साल की हैं। वहीं, रोहमन 32 साल के हैं।

सुष्मिता का रोहमन के अलावा इनसे रहा अफेयर

• विक्रम भट्ट: मिस यूनिवर्स बनने के बाद सुष्मिता का नाम सबसे पहले फिल्ममेकर विक्रम भट्ट के साथ जुड़ा था। सुष्मिता और विक्रम फिल्म दस्तक (1996) की शूटिंग के दौरान करीब आए थे। कुछ समय के रिलेशन के बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया था।

• रणदीप हुड्डा: रणदीप हुड्डा भी कभी सुष्मिता के साथ अपने अफेयर के चलते सुर्खियों में रहे थे। दोनों फिल्म कर्मा, कंफेशन और होली में साथ काम करने के दौरान करीब आए थे।

• वसीम अकरम: सुष्मिता के 2013 के दौरान पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम के साथ अफेयर की खबरें भी काफी सुर्खियों में थीं। कहा तो ये भी गया था कि दोनों शादी करने वाले हैं, लेकिन सुष्मिता ने इन खबरों का खंडन किया था।

• ऋतिक भसीन: 2015 के आसपास, सुष्मिता मुंबई के एक रेस्त्रां मालिक ऋतिक भसीन के साथ अफेयर के चलते सुर्खियों में थीं। दोनों को कई बार पब्लिक आउटिंग में साथ देखा गया था।

• मुद्दसर अजीज: डायरेक्टर मुद्दसर अजीज भी उन लोगों में से थे जिनका सुष्मिता के साथ अफेयर रहा। मुद्दसर की बतौर डायरेक्टर पहली फिल्म दूल्हा मिल गया में भी सुष्मिता ने काम किया था जो कि फ्लॉप रही थी।

ललित मोदी ने IPL की शुरूआत की थी। वो 2005 से 2010 तक BCCI के वाइस प्रेसिडेंट रहे थे। 2008 से 2010 तक IPL के चेयरमैन और कमिश्नर रहे। 2010 में ललित को धांधली के आरोप में IPL कमिश्नर के पद से हटा दिया गया था। उन्हें BCCI से भी सस्पेंड कर दिया गया था। मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरोपों के बाद 2010 में ललित देश से फरार हो गए थे।

दिल्ली की बड़ी बिजनेसमैन फैमिली में जन्मे ललित मोदी ने US से इंजीनियरिंग कि पढ़ाई पूरी की। इसके बाद भारत लौट आए। यहां देखा कि लोगों में क्रिकेट के प्रति बड़ी दीवानगी है। ललित ने भारत में IPL शुरू कराने के बारे में सोचा। हिमाचल, राजस्थान और पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के मेंबर बनाने के बाद BCCI के साथ मिलकर ललित ने IPL के प्लान पर काम करना शुरू किया।

ललित को विदेश में पढ़ाई के दौरान उनकी मां की सहेली मीनल से प्यार हो गया था। मीनल उम्र में ललित से 9 साल बड़ी थीं, इसके बावजूद मोदी और मीनल के बीच नजदीकियां बढ़ने लगीं। मीनल की शादी नाइजीरिया के बिजनेसमैन जैक सागरानी से हो रही थी। उससे ठीक पहले ललित ने मीनल से प्यार का इजहार कर दिया, जिससे मीनल गुस्सा हो गईं। उन्होंने चार साल तक मोदी से बातचीत बंद कर दी।

सागरानी से मीनल की शादी ज्यादा दिन तक नहीं टिकी और जल्द ही दोनों ने तलाक ले लिया। इस तलाक के बाद ललित और मीनल करीब आ गए, फिर ललित के परिवार में दोनों के इस रिश्ते का जमकर विरोध हुआ, लेकिन ललित नहीं माने और उन्होंने मीनल से 17 अक्टूबर 1991 को शादी कर ली। दिसंबर 2018 में कैंसर से मीनल की मौत हो गई। मीनल और ललित मोदी के बेटे का नाम रुचिर और आलिया नाम की एक बेटी भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.