ट्विटर करेगी कर्मचारियों की छंटनी, एचआर टीम के 30 फीसदी को निकाला 

मुंबई- माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर में बड़े पैमाने पर कर्मचारियों की छंटनी की खबरें आ रही हैं। ट्विटर की ओर से गुरुवार को कहा गया है कि कंपनी ने अपनी टैलेंट एक्वीजिशन टीम (एचआर टीम) के लगभग 30 प्रतिशत कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है।  

कंपनी की ओर से कहा गया है कि यह कदम कंपनी पर बढ़ते व्यावसायिक दबावों और एलन मस्क के कंपनी का अधिग्रहण करने की जारी प्रक्रिया के तहत उठाया गया है। वॉल स्ट्रीट जनरल की एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी की टैंलेंट हंट टीम में हुई इस छंटनी से लगभग 100 लोगों की नौकरी चली गई है।  

आपको बता दें कि कंपनी की ओर से मई महीने में यह कहा गया था कि वह अपना खर्च कम करने के लिए नई हायरिंग की प्रक्रिया को रोक रही है। अब कंपनी की ओर से कहा गया है कि संशोधित व्यावसायिक आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कंपनी अपनी एचआर टीम का पुनर्गठन करते हुए उसमें कमी कर रही है।  

ट्विटर के एक प्रवक्ता ने कंपनी में हुई इस छंटनी की पुष्टि कर दी है पर इसके बारे में और कुछ बोलने से इंकार कर दिया है। ट्विटर कंपनी में छंटनी की यह खबर ऐसे समय में आई है जब दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क के ट्विटर के 44 बिलियन डॉलर में खरीदने की डील के बाद उसके अधिग्रहण की प्रक्रिया चल रही है।  

गुरुवार को कंपनी के अधिकारियों ने अपनी ब्रीफिंग में ट्विटर के स्पैम को कैलकुलेट करने की प्रक्रिया का भी बचाव किया है। उन्होंने संवाददाताओं के साथ बातचीत में कहा है कि स्पैम अकाउंट्स की संख्या कंपनी के कुल डेली मोनेटाइजेबल यूजर्स की सख्या का महज 5% है। कंपनी अपने रोज लॉग इन करने वाले और ऑथेंटिकेटेड यूजर्स को डेली मॉनेटाइजेबल यूजर्स मानती है। 

कंपनी के अधिकारियों ने यह भी कहा है कि एलन मस्क की ओर से कहा गया था कि उन्हें ऐसा लगता है कि कंपनी के स्पैम खातों की संख्या लगभग 20 प्रतिशत तक हो सकती है, पर ट्विटर की ओर से जारी किए गए आंकड़े गलत हैं इसे साबित करने के लिए मस्क की ओर से कोई प्रमाण नहीं दिया गया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.