इस बैंक के शेयर में आ सकती है 55 फीसदी की तेजी, जानिए कौन सा है शेयर

मुंबई- आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों में 55 फीसदी तक का उछाल आ सकता है। ब्रोकरेज हाउस, आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों पर बुलिश हैं। ICICI बैंक के शेयर, बैंकिंग सेक्टर कवर करने वाले विश्लेषकों के टॉप में है।

ग्लोबल ब्रोकरेज हाउस जेफरीज का मानना है कि सभी ग्लोबल बैंकों के बीच ICICI बैंक का रिस्क-टू-रिवॉर्ड रेशियो बेस्ट है। ब्रोकरेज हाउस ने कहा है कि ICICI बैंक का शेयर 1070 रुपये तक जा सकता है, यानी 55 फीसदी का फायदा मिलेगा। जेफरीज के मुताबिक, प्राइवेट बैंक बेहतर स्थिति में है।

जोखिम भरे सेक्टर्स या अनसिक्योर्ड रिटेल लोन्स में बैंक का एक्सपोजर बहुत कम है। इसके अलावा, आईसीआईसीआई बैंक का डिपॉजिट फ्रेंचाइजी सबसे मजबूत है और बैंक को इसका फायदा मिलना चाहिए। ICICI बैंक ने स्टॉक और फाइनेंशियल परफॉर्मेंस दोनों ही मामलों में अपने कई प्रतिस्पर्धियों के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन दिखाया है।

आईसीआईसीआई बैंक ने अपने सबसे बड़े प्रतिस्पर्धी HDFC बैंक को पीछे छोड़ दिया है। आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों ने पिछले 1 महीने में 11 फीसदी के करीब रिटर्न दिया है और अपने प्रतिस्पर्धियों के मुकाबले आउटपरफॉर्म किया है। जेफरीज का मानना है कि FY2022-24 के दौरान ICICI बैंक 17 पर्सेंट CAGR के हिसाब से प्रॉफिट डिलीवर कर सकता है।

घरेलू ब्रोकरेज हाउस निर्मल बंग इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज का भी ICICI बैंक को लेकर कुछ ऐसा ही रुख है। ब्रोकरेज हाउस का मानना है कि 55 फीसदी की तेजी के साथ बैंक के साथ 1065 रुपये के स्तर तक पहुंच सकते हैं। इस बीच, ग्लोबल रेटिंग एजेंसी स्टैंडर्ड एंड पुअर्स (S&P) ने आईसीआईसीआई बैंक की बेहतर एसेट क्वॉलिटी को देखते हुए स्टेबल आउटलुक के साथ ‘BBB’ रेटिंग बनाए रखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.