आईटी कंपनियों के शेयरों में मिलेगा बेहतर रिटर्न, देखिए कौन से हैं शेयर 

मुंबई- रूस और यूक्रेन युद्ध की वजह से शेयर बाजार में अस्थिरता का माहौल बना हुआ है। बड़ी संख्या में शेयरों की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है। टेक महिंद्रा और विप्रो के शेयर भी इसी लिस्ट में शामिल हैं। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) में विप्रो के शेयर कल 411.80 रुपये पर आ गया।  

इस स्टॉक का 52 सप्ताह का न्यूनतम स्तर 402.05 रुपये है। वहीं, टेक महिंद्रा के शेयर 983 रुपये के आस-पास हैं, जो कि 52 सप्ताह के न्यूनतम स्तर से सिर्फ 40 रुपये अधिक है। शेयर बाजार पर नजर रखने वाले विशेषज्ञों के अनुसार टेक महिन्द्रा और विप्रो के शेयरों में आगे भी गिरावट देखने को मिल सकती है।  

स्वास्तिक इंवेस्टमार्ट के रिसर्च हेड संतोष मीणा के अनुसार, ‘टेक महिन्द्रा और विप्रो के शेयर 52 सप्ताह के अपने न्यूनतम स्तर के आसपास ट्रेड कर रहे हैं। टेक महिंद्रा के शेयर 950 रुपये से 900 रुपये तक डिमांड जोन में हैं। वहीं, विप्रो का मनोवैज्ञानिक सपोर्ट 400 से 380 रुपये बीच का है। लंबे समय में ये आईटी स्टॉक अच्छा रिटर्न दे सकते हैं। ऐसे में इन पर दांव लगाने का सुनहरा मौका आया है।  

च्वाइस ब्रोकिंग के एक्जक्यूटिव डायरेक्टर सुमित बगाडिया कहते हैं, ‘विप्रो और टेक महिन्द्रा के शेयर आकर्षक दाम पर उपलब्ध हैं। लेकिन अमेरिकी बाजार की धीमी रफ्तार को लेकर चल चर्चाओं की वजह से मीडियम टर्म के लिए दुनिया भर के मार्केट पर बहुत दबाव है। गिरावट में खरीदारी वाली स्ट्रेटजी के जरिए इसमें निवेश किया जा सकता है।’ 

Leave a Reply

Your email address will not be published.