एचडीएफसी लाइफ 5.87 लाख पॉलिसीधारकों को देगी 2,465 करोड़ बोनस  

मुंबई- बीमा कंपनी एचडीएफसी लाइफ ने अपनी बीमा योजनाओं पर अब तक का सबसे ज्यादा बोनस घोषित किया है। कंपनी ने 2465 करोड़ रुपये के बोनस का एलान किया है। कंपनी के 5.87 लाख पॉलिसीधारक इस बोनस के पात्र होंगे। 

कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार यह बोनस निदेशक मंडल की अप्रैल में हुई बैठक में मंजूर किया गया था। 2465 करोड़ रुपये में से 1803 करोड़ रुपये इसी वित्तीय वर्ष में बीमाधारकों को दिए जाएंगे। ये 1803 करोड़ रुपये परिपक्व होने वाली पॉलिसियों पर या नकद बोनस के रूप में दिए जाएंगे। शेष राशि भविष्य में परिपक्व होने वाली पॉलिसियों, मृत्यु या सरेंडर के वक्त दी जाएगी। 

एचडीएफसी लाइफ की एमडी व सीईओ विभा पडलकर ने कहा कि कंपनी साल दर साल अपने बीमा धारकों को प्रतिस्पर्धी बोनस दे रही है। उन्होंने कहा कि हमारे बीमाधारकों की गाढ़ी कमाई, उन्हें और उनके परिवार की वित्तीय सुरक्षा पर सबसे ज्यादा जोर देते हैं। उनकी उम्मीदों पर हम खरा उतरने का प्रयास करते हैं। हम उनका विश्वास बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। 

एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड, भारत की अग्रणी हाउसिंग फाइनेंस कंपनी एचडीएफसी लिमिटेड और एबर्डन (मॉरीशस होल्डिंग्स) लि. का संयुक्त उद्यम है। वर्ष 2000 में स्थापित एचडीएफसी लाइफ भारत में अग्रणी जीवन बीमा कंपनी है। इसकी व्यक्तिगत और समूह बीमा योजनाओं की एक श्रृंखला है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.