अब स्नैपचैट के लिए देना होगा पैसा, कंपनी ला रही है यह नियम

मुंबई- स्नैपचैट ग्राहकों के लिए बुरी खबर है, जल्द ही ऐप का उपयोग करने के लिए आपको पैसे चुकाने पड़ सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक ये ऐप स्नैपचैट प्लस नाम के अपने पेड सब्सक्रिप्शन के लिए टेस्टिंग कर रहा है। स्नैपचैट के पेड सब्सक्रिप्शन के बारे में यह ग्राहकों को ऐप पर अनाउंस होने वाले फीचर्स के साथ दूसरे चीजों तक जल्दी एक्सेस देगा।

स्नैपचैट+ के लिए एक महीने के सब्सक्रिप्शन की कीमत करीब 370 रुपए होने की उम्मीद है, जबकि ग्राहक 2,000 रुपए में 6 महीने का प्लान खरीद सकते हैं। कहा जा रहा है कि एक साल का सब्सक्रिप्शन प्लान 3,700 रुपए हो सकता है।

स्नैपचैट के प्रवक्ता लिज मार्कमैन ने दावा किया कि स्नैपचैट अपनी पेड सब्सक्रिप्शन सेवा पर आंतरिक रूप से काम कर रहा है। वेबसाइट को दिए एक बयान में, मार्कमैन ने बताया कि कंपनी अभी स्नैपचैट+ के शुरुआती टेस्टिंग में व्यस्त हैं। उन्होंने कहा कि हम अपने ग्राहकों के साथ एक्सक्लूसिव, एक्सपेरिमेंटल और प्री-रिलीज फीचर्स को शेयर करने की कैपेसिटी के बारे में उत्साहित हैं और ग्राहकों को कैसे अच्छी सेवा दे सकते हैं, इस पर काम कर रहे हैं।

ऐप रिसर्चर एलेसेंड्रो पलुजी ने ट्विटर पर स्नैपचैट+ के लिए अनुमानित लागत को बताया है। जैसा कि ट्वीट से हिंट मिलता है, स्नैपचैट+ एक महीने के सब्सक्रिप्शन की कीमत 370 रुपए रखी गई है। इसके अलावा, सालाना सब्सक्रिप्शन की कीमत 3,750 रुपए होगी।

इसके अलावा, कंपनी पेड सब्सक्रिप्शन को बढ़ाने के लिए ग्राहकों को एक हफ्ते का फ्री ट्रायल दे सकती है। पेमेंट, ग्राहक के प्ले स्टोर अकाउंट से जुड़ा होगा और जब तक यूजर इसे रद्द नहीं करता तब तक सेवा एक चुनिंदा समय के बाद ऑटो-रिन्यू हो जाएगी।

स्नैपचैट+ के बारे में कहा जा रहा है कि यह ग्राहकों को कस्टम स्नैपचैट आइकॉन और एक स्पेशल बैज ऑफर कर सकता है। साथ ही ग्राहकों को किसी फ्रेंड के साथ चैट को पिन करने का विकल्प मिलेगा। इसके अलावा यह भी पता चलेगा कि कितने फ्रेंड्स ने आपकी स्टोरी दोबारा देखी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.