अब एलपीजी कनेक्शन लेना होगा महंगा, 750 रुपये ज्यादा देने होंगे   

मुंबई- ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने नए घरेलू LPG कनेक्शन के लिए सिक्योरिटी डिपॉजिट में 750 रुपए का इजाफा किया है। नई कीमत 2,200 रुपए प्रति कनेक्शन है। पहले नए कनेक्शन के लिए कीमत 1450 रुपए थी। 

इसके अलावा, जिन ग्राहकों को नया कनेक्शन लेते समय दो सिलेंडर चाहिए होते थे उन्हें 4,400 रुपए की सुरक्षा राशि जमा करनी होती। इसका मतलब है कि ग्राहकों को अब 14.2 किलो वजन वाले दो सिलेंडर लेने के लिए 1500 रुपए का एडिशनल चार्ज देना होगा। 

रसोई गैस कनेक्शन की कीमतों के अलावा, गैस रेग्यूलेटर की कीमत भी बढ़ गई है। ग्राहकों को रेग्यूलेटर लेने के लिए 250 रुपए का पेमेंट करना होगा। पहले इसके लिए 150 रुपए देने होते थे। 5 किलो के सिलेंडर के लिए ग्राहकों को सुरक्षा राशि के रूप में 800 रुपए की जगह 1150 रुपए का पेमेंट करना होगा। हर नए कनेक्शन के साथ आने वाले पाइप और पासबुक के लिए 150 रुपए और 25 रुपए देने होंगे।

भरे हुए सिलेंडर के साथ नया कनेक्शन लेने पर अब 3690 रुपए का भुगतान करना पड़ेगा। इसके अलावा चूल्हा लेना चाहते है तो उसका चार्ज अलग पड़ेगा। चूल्हे की कीमत एजेंसी मालिक तय करते है। इसमें कंपनियों की भूमिका नहीं होती है। पहले की तुलना में कनेक्शन लेने के दौरान अगर आप सिलेंडर और रेग्यूलेटर लेते है तो सिंगल सिलेंडर पर कुल 850 रुपए ज्यादा देने होंगे। 

नए गैस कनेक्शन के लिए पहचान पत्र के लिए आप आधार कार्ड, वोटर आईडी, ड्राइविंग लाइसेंस, फोटो लगी बैंक की पासबुक में से कोई एक दस्तावेज दे सकते हैं। पते के सबूत के रूप में आप पासपोर्ट, बिजली का बिल, टेलीफोन का बिल, पानी का बिल, राशन कार्ड में से कोई भी एक दस्तावेज दे सकते हैं पासपोर्ट साइज फोटो, मोबाइल नंबर और बैंक खाते की जानकारी भी चाहिए होती है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.