महाराष्ट्र में एचडीएफसी बैंक का उधारी बढ़कर 3 लाख करोड़ रुपये के पार 

मुंबई- एचडीएफसी बैंक ने अपने कुल उधारी में से 3.28 लाख करोड़ रुपये की उधारी अकेले महाराष्ट्र में दी है। इसमें खुदरा, कार्पोरेट, एमएसएमई और माइक्रोफाइनेंस सहित सभी तरह के कर्ज शामिल हैं। एक साल पहले इसने 2.66 लाख करोड़ रुपये की उधारी दी थी जो मार्च, 2022 तक 23 फीसदी बढ़ गई।  

बैंक के ब्रांच बैंकिंग प्रमुख अभिषेक देशमुख ने बताया कि हमें महाराष्ट्र के लोगों की सेवा करने का मौका देने के लिए सभी ग्राहकों के आभारी हैं। हम विकास के भागीदार बनकर और महाराष्ट्र में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए भी खुश है। राज्य की अर्थव्यवस्था का समर्थन करने के लिए बैंक ने कोरोना के दौरान भी कर्ज दिया। 29 जिलों में जमा अनुपात में बैंक का क्रेडिट 100 फीसदी अधिक है।  

बैंक के पास महाराष्ट्र के कुल 4.35 लाख करोड़ रुपये जमा के रूप में हैं। उधारी को मिला दें तो कुल कारोबार 7.64 लाख करोड़ रुपये हो जाता है। राज्य में बैंक के 3,200 एटीएम और 709 शाखाएं हैं। इसमें से 303 शाखाएं अर्धशहरी और गांवों में हैं। 1995 में बैंक ने महाराष्ट्र में अपना कारोबार शुरू किया था। तब इसकी एक शाखा थी। तब से इसने हर जिले में अपना विस्तार किया है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.