एक हफ्ते में 10 रुपये का शेयर 22 रुपये पर पहुंच गया, जानिए कितना मिला फायदा  

मुंबई- भले ही शेयर बाजार बिकवाली के माहौल से गुजर रहा हो लेकिन बीते 15 कारोबारी दिन में हिंदुस्तान मोटर्स के स्टॉक ने जो कमाल दिखाया है वो हैरान करने वाला है। जानकारों के मुताबिक बिल्कुल नए इलेक्ट्रिक मॉडल के साथ प्रतिष्ठित एंबेसडर कार की वापसी के बारे में चर्चा ने हिंदुस्तान मोटर्स के शेयरों को फिर से जीवंत कर दिया है।  

कंपनी के शेयर 8 जून 2022 को लगभग 113 फीसदी बढ़कर 22.10 रुपये हो गए हैं। यह 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर है। जून माह में शेयर पर कई बार अपर सर्किट लगा है। आपको बता दें कि पिछले महीने 19 मई को शेयर का भाव 10.38 रुपये था। इस लिहाज से देखें तो 110 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी है।  

इस बीच, बीएसई ने 30 मई को शेयर की कीमत में आ रही तेजी को लेकर कंपनी से स्पष्टीकरण भी मांगा था लेकिन अब तक कंपनी की ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया है। कंपनी में हिस्सेदारी की बात करें तो अमिता बिड़ला, निर्मला बिड़ला, हिंदुस्तान डिस्काउंटिंग कंपनी, आमेर इंवेस्टमेंट्स (दिल्ली), बिड़ला ब्रदर्स प्राइवेट लिमिटेड, बंगाल रबर कंपनी, ग्वालियर फाइनेंस कॉर्पोरेशन, सेंट्रल इंडिया इंडस्ट्रीज और नेशनल बियरिंग कंपनी (जयपुर) की कुल 32.34 प्रतिशत हिस्सेदारी है। दूसरी ओर, देश के सबसे बड़े बीमाकर्ता भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) की कंपनी में 2.61 प्रतिशत हिस्सेदारी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.