गौतम अडाणी उत्तर प्रदेश में 70 हजार करोड़ रुपये का करेंगे निवेश 

मुंबई- गौतम अडानी अब उत्तर प्रदेश (UP) पर बड़ा दांव खेलने जा रहे हैं। अडानी ग्रुप UP में 70,000 करोड़ रुपये का बड़ा निवेश करेगा। इसकी जानकारी गौतम अडानी ने उत्तर प्रदेश इन्वेस्टर्स समिट 2022 में दी है। उन्होंने कहा, “हम राज्य में 70,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश कर रहे हैं। हम इस निवेश से 30,000 से अधिक रोजगार सृजित करने की उम्मीद करते हैं।ब 

ता दें कि इस कार्यक्रम में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे। अडानी यूपी इन्वेस्टर्स समिट को संबोधित कर रहे थे, जिसका आयोजन लखनऊ में किया गया है। इन्वेस्टर्स समिट में गौतम अडानी ने यह भी कहा कि अडानी समूह राज्य में सड़क और परिवहन बुनियादी ढांचे के विकास में 24,000 करोड़ रुपये का निवेश कर रहा है। 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को यहां तीसरे उत्तर प्रदेश निवेशक सम्मेलन की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में राज्य में 80,000 करोड़ रुपये से अधिक की 1,406 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इन परियोजनाओं में कृषि और संबद्ध क्षेत्र, आईटी और इलेक्ट्रॉनिक्स, MSME, मैन्युफैक्चरिंग, रिन्युएबल एनर्जी, फार्मा, पर्यटन, रक्षा एवं एयरोस्पेस, हथकरघा तथा कपड़ा आदि जैसे विविध क्षेत्र शामिल हैं।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.