विश्व पर्यावरण दिवस पर एचडीएफसी म्यूचअल फंड ने शुरू की अनूठी पहल  

मुंबई- अपनी पहली गो ग्रीन पहल की सफलता के बाद, एचडीएफसी म्यूचअल फंड इस साल फिर से सामाजिक दायित्व से जुडी #nurturenature. अभियान के साथ वापस आ गया है। इस अभियान के माध्यम से, इसका उद्देश्य एक जून से 10 जून  के बीच एलिजिबल इक्विटी- ओरिएंटेड और गोल्ड स्कीम में ऑनलाइन पंजीकृत प्रत्येक सिस्टेमेटिक इन्वेस्टमेंट प्लान (एसआईपी) को बढ़ावा देना है।  

पिछले साल, ग्रो-ट्रीज़ डॉट कॉम के साथ मिलकर एचडीएफसी फंड का मकसद नए वनरोपण को बढ़ावा देना और पेड़ों के पर्यावरण और पारिस्थितिक महत्व के बारे में जागरूकता फैलाना है। अपनी ओर से, एचडीएफसी एमएफ निवेशकों औऱ भागीदारों को ऑनलाइन निवेश का विकल्प चुनने के लिए प्रोत्साहित करता है। 

पिछले साल की तरह, एसआईपी के पंजीकरण की तारीख से 3 महीनें की अवधि के बाद, निवेशक की ओर से एक पेड़ लगाया जाएगा। निवेशक को एचडीएफसी एमएफ से डिजिटल/ ऑनलाइन मोड के माध्यम से कम से कम 3 साल के लिए न्यूनतम रू 2000 प्रति माह, योग्य इक्विटी केंद्रित और गोल्ड स्कीम में निवेश करना होगा।  

एचडीएफसी एसेंट मैनेजमेंट के एमडी और सीईओ नवनीत मुनोत ने कहा कि निवेशकों की ओर से एसआईपी शुरू करने पर पेड़ लगाने की हमारी#nurturenature पहल का उद्देश्य निवेशकों को एक हरे- भरें भविष्य में योगदान करने का अवसर उपलब्ध कराते हुए धन बढ़ाने में उनकी मदद करना है। डिजिटल रूप से आपस में जुड़े हुयी दुनिया में, डिजिटल ऑनबोर्डिंग निवेशकों को निवेश करने में सुविधा प्रदान करती है, साथ ही सतत विकास को भी बढ़ावा देती है।  

ग्रो ट्रीज डॉट कॉम के सीईओ बिक्रांत तिवारी ने कहा कि ग्रो ट्रीज डॉट कॉम भारत में पेड़ लगान के दूसरी बार इस पहल के लिए एचडीएफसी म्यूचअल फंड के साथ जुड़कर काफी खुश है। हम मानते हैं कि एक सुनहरा हरा भविष्य संभव है और यह हमारे साथ शुरू होता है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.