नई नौकरियां दी नहीं, बची हुई नौकरियां छीन रही है मोदी सरकार 

मुंबई- कांग्रेस ने अर्थव्यवस्था में गिरावट और नकली नोटों के बढ़ने के साथ बेरोजगारी के नए आंकड़ों को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। पार्टी नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि मोदी सरकार नई नौकरियां देने में तो नहीं लेकिन बची हुई नौकरियां छीनने में जरूर सक्षम है। याद रहे यही युवा आपके सत्ता के घमंड को तोड़ेगा। इनके भविष्य को बर्बाद करना इस सरकार को महंगा पड़ेगा। 

वहीं पार्टी महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि बेरोजगारी ने 45 साल का रिकॉर्ड तोड़ा है और करोड़ों लोगों ने रोजगार की उम्मीद छोड़ दी है। आंकड़ों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि रेलवे में 50 प्रतिशत नौकरियां हमेशा के लिए खत्म हो गई हैं और 91,629 पदों पर अब कभी भर्ती नहीं होगी। गांव से शहर तक युवा रेलवे और सेना में भर्ती के लिए दिन रात जुटे हैं, लेकिन मोदी सरकार में भर्ती और उम्मीद दोनों खत्म हो गई हैं। 

उन्होंने अर्थव्यवस्था और नकली नोट पर कहा कि देश में 500 के 101.9 प्रतिशत और 2000 के 54.16 प्रतिशत नकली नोट बढ़े हैं। बैंकों में जमा 500 और 2000 के कुल 87.1 प्रतिशत नोट नकली हैं। कुल करेंसी का 21.23 प्रतिशत जाली नोट हैं। नोटबंदी की लाइन सिर्फ जनता के लिए ही तबाही साबित हुई। 

केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में रिक्त पदों का उल्लेख करते हुए सांसद वरुण गांधी ने एक बार फिर अपनी ही सरकार को बेरोजगारी के मुद्दे पर घेरा है। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी तीन दशकों के सर्वोच्च स्तर पर है। आंकड़े चौंकाने वाले हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.