सोने के एवज में कर्ज लेने की योजना बना रहे हैं तो ये है सस्ता ब्याज 

मुंबई- आप इन दिनों सोने के एवज में कर्ज लेने का प्लान बना रहे हैं तो स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) आपके लिए खास ऑफर लेकर आया है। इस ऑफर के तहत गोल्ड लोन की प्रोसेसिंग फीस पर 50% की छूट दी जा रही है। SBI की ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार गोल्ड लोन अमाउंट का 0.25% प्रोसेसिंग फीस देनी होगी। 

कम से कम आपको 20 हजार रुपए का कर्ज मिल सकता है। अधिकतम 50 लाख रुपए तक का लोन आप इसके जरिए ले सकते है। SBI इस समय 7.50% ब्याज की दर से गोल्ड लोन दे रहा है। लोन की समय सीमा 36 महीने की होगी। हालांकि आप पहले भी प्रीपेमेंट कर सकते हैं। इसके लिए आप योनो और बैंक की शाखा में अप्लाई कर सकते हैं। 

गोल्ड लोन एक तरह का सिक्योर्ड लोन होता है। इसीलिए इसमें आपका सिबिल स्कोर मायने नहीं रखता है। ये लोन आपको पर्सनल लोन की तुलना में आसानी से और कम ब्याज पर मिलता है। डिजिटल प्लेटफॉर्म योनो पर आवेदन कर सकते हैं। ग्राहक इसके लिए इसके डिजिटल प्लेटफॉर्म योनो पर अप्लाई कर सकते हैं। 

इसके बाद आपको गहने के बारे में पूरी जानकारी देनी होगी। जैसे किस टाइप का गोल्ड है, कितना कैरेट है और वजन कितना है। इसके साथ ही अन्य डिटेल्स जैसे घर का पता और प्रोफेशन के बारे में जानकारी देनी होगी। महीने की कमाई के बारे में भी जानकारी देनी होगी। इसके बाद एप्लिकेशन सबमिट करना होगा। 

अब आपको बैंक की शाखा में सोने को गिरवी रखने के लिए जाना होगा। इसके लिए 2 फोटो और केवाईसी डॉक्यूमेंट भी आपको ले जाना होगा। फिर आपको डॉक्यूमेंट बैंक में साइन करने होंगे। इसके बाद आपको लोन मिलेगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.