शाहरुख खान के बेटे आर्यन ड्रग्स केस में बरी, अधिकारी पर होगी कार्रवाई 

मुंबई- कूर्डेलिया क्रूज ड्रग्‍स केस में आर्यन खान को मिली क्लीन चिट के बाद अब NCB पर सवालियां निशान लगने लगे हैं। सूत्रों के मुताबिक, आर्यन खान को गिरफ्तार करने वाले NCB के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के खिलाफ डिपार्टमेंटल जांच का आदेश दे दिया गया है। यह जांच केंद्रीय गृह मंत्रालय के कहने पर करवाई जा रही है।  

यह पता चला है कि सरकार ने सक्षम अधिकारियों को आर्यन खान ड्रग्स मामले में पूर्व NCB अधिकारी समीर वानखेड़े की गलत जांच के लिए उचित कार्रवाई करने के लिए कहा है। सरकार पहले ही समीर वानखेड़े के फर्जी जाति प्रमाण पत्र मामले में कार्रवाई कर चुकी है। 

इस मामले में आर्यन सहित 19 लोग आरोपी थे। हालांकि, इस मामले में NCB की साख पर उठे सवाल के बाद DG एसएन प्रधान मीडिया के सामने आए और कहा कि अभी जांच पूरी नहीं हुई है, सबूत मिले तो पूरक (सप्लीमेंट्री) चार्जशीट दयार की जाएगी। प्रधान ने यह भी कहा कि इस मामले में NCB की पहली टीम (समीर वानखेड़े) ने जांच के दौरान कई लापरवाही बरती है। इसलिए दोषी पाए जाने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

डीजी एस एन प्रधान ने कहा अगर पहली जांच टीम से गलती नहीं होती तो SIT जांच टेक ओवर क्यों करती? कुछ तो कमियां रह गईं तभी तो SIT ने केस लिया। इन कमियों को दूर करने के लिए या फिर कम से कम आगे की कार्रवाई सही हो, इसको ध्यान में रखते हुए कार्रवाई की गई। इतना ही नहीं NCB डीजी ने संकेत दिए हैं कि छापेमारी और जांच के दौरान चूक के आरोप में क्रूज पर छापेमारी करने वाले NCB के अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जांच शुरू की जा सकती है। 

NCB ने इस मामले में 6 हजार पन्‍नों की चार्जशीट दाखिल की है, जिसमें 20 में से 14 आरोपियों के नाम हैं। आर्यन का नाम इसमें शामिल नहीं है। आर्यन के अलावा इस केस में गिरफ्तार 5 अन्य आरोपियों का नाम सबूत न होने के चलते चार्जशीट में शामिल नहीं है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.