इंफोसिस के सीईओ सलिल पारेख को सैलरी 49 करोड़ से बढ़कर 71 करोड़ 

मुंबई- देश की दूसरी सबसे बड़ी IT कंपनी इंफोसिस के CEO सलिल पारेख की सैलरी में इस साल जोरदार बढ़ोतरी हुई है। सलिल पारेख की सैलरी पैकेज सालाना 49 करोड़ रुपए से बढ़कर 71.02 करोड़ रुपए हो गई है। पारेख की सैलरी में 43% बढ़त हुई है।  

सॉफ्टवेयर कंपनी ने CEO का वेतन बढ़ाते हुए कहा कि इंफोसिस ने सलिल के लीडरशिप में शानदार ग्रोथ हासिल की है। सलिल पारेख के वेतन में बढ़ोतरी का ये फैसला उनके कार्यकाल को 5 साल और बढ़ाए जाने के ऐलान के बाद आया है। गुरुवार को जारी की गई इंफोसिस की सालाना रिपोर्ट में CEO सलिल पारेख की सैलरी में की गई इंक्रीमेंट को लेकर जानकारी दी गई।  

इंफोसिस ने अभी हाल ही में सलिल पारेख को अगले 5 साल के लिए मैनेजिंग डायरेक्टर (MD) और CEO पद के लिए दोबारा अपॉइंट किया है। सलिल पारेख का नया टेन्योर 1 जुलाई, 2022 से लेकर 31 मार्च, 2027 तक चलेगा। 

सलिल पारेख के पास IT इंडस्ट्री में 30 साल से ज्यादा काम करने का एक्सपीरिएंस है। सलिल पारेख ने जनवरी- 2018 में इंफोसिस के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ का पद संभाला था। इंफोसिस ज्वाइन करने से पहले सलिल पारेख 25 साल तक कैपजेमिनी के साथ जुड़े थे। गौरतलब है कि इंफोसिस ने पिछले महीने ही अपनी चौथी तिमाही के नतीजे पेश किए थे।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.