उपराज्यपाल के कार्यक्रम में सीट नहीं मिली तो गुस्सा कर चले गए सांसद 

मुंबई- दिल्ली के 22वें उप-राज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के शपथ ग्रहण समारोह में एक अजब वाकया हुआ। कार्यक्रम में बैठने की जगह नहीं मिलने से नाराज BJP सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन समारोह छोड़कर चले गए।  

उपराज्यपाल के शपथ ग्रहण से पहले ही गुस्से में जाते हुए हर्षवर्धन ने कहा, ‘संसद सदस्यों के लिए इन्होंने सीट नहीं रखी हुई है।’ इतना कहकर हर्षवर्धन अपनी गाड़ी की ओर बढ़ गए। उन्होंने दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार से कहा, ‘मैं उपराज्यपाल विनय सक्सेना को इस बारे में लिखूंगा।’ पूर्व केंद्रीय मंत्री को जहां बैठाया जा रहा था वे उससे संतुष्ट नहीं थे। 

उन्होंने कहा- मीडिया में गलत रिपोर्टिंग की जा रही है कि मनपसंद सीट नहीं मिलने के कारण मैं उपराज्यपाल के शपथ ग्रहण समारोह से चला गया। एक अधिकारी ने मुझे जहां बैठाया वहां बैठ गया, दूसरे अधिकारी ने सीट रिजर्व बता कर उठा दिया तो उठ गया ! 15 मिनट इंतजार किया कि कहीं सीट दी जाएगी। नहीं दी, तो लौट आया! 

शपथ लेने के बाद दिल्ली के नए उपराज्यपाल विनय ने कहा, ‘​​​दिल्ली के लोगों को बताना चाहता हूं कि मैं लोकल गार्जियन के रूप में काम करूंगा न कि लेफ्टिनेंट गवर्नर के रूप में। मैं राज भवन से ज्यादा सड़कों पर नजर आऊंगा।’

Leave a Reply

Your email address will not be published.