टाटा समूह की इस कंपनी के शेयर में मिल सकता है भारी फायदा 

मुंबई- आप टाटा ग्रुप के शेयरों पर दांव लगाने की सोच रहे हैं तो आप टाटा केमिकल लिमिटेड के शेयर पर नजर रख सकते हैं। टाटा केमिकल के शेयर आने वाले दिनों में जबरदस्त परफॉर्म कर सकते हैं।  

कंपनी के शेयरों पर ब्रोकरेज फर्म खरीदने की सलाह दे रहे हैं। आनंद राठी ने इसका लक्ष्य ₹1,170 प्रति शेयर रखा है। वर्तमान में कंपनी के शेयर 965 रुपये पर है। यानी अभी दांव लगाने से निवेशकों को 21.24% का फायदा हो सकता है। आनंद राठी ने अपने नोट में लिखा है, “हमें विश्वास है कि कंपनी अगले दो साल में अपने रेवेन्यू में 13% सीएजीआर की वृद्धि करेगी। साथ ही, हमें विश्वास है कि कंपनी लागत में कमी, प्लांट प्रोडक्शन को बढ़ाने और अंतरराष्ट्रीय लोन में कमी पर ध्यान देने के साथ अपने लाभ मार्जिन को बनाए रखेगी।  

टाटा केमिकल के शेयरों में पिछले 5 दिनों में 1.08 प्रतिशत की गिरावट आई है। लेकिन पिछले महीने में इसमें 3.25 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। पिछले छह महीनों में इस स्टॉक में 7.38 प्रतिशत की वृद्धि हुई है और इस साल 2022 में केमिकल इंडस्ट्री की कंपनी टाटा केमिकल्स लिमिटेड मिड-कैप कंपनी है जिसका मार्केट कैप ₹24,660 करोड़ है।  

कंपनी एशिया की सबसे बड़ी साल्टवर्क्स के साथ-साथ दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी सोडा ऐश और छठी सबसे बड़ी सोडियम बाइकार्बोनेट निर्माता है। टाटा केमिकल्स के दो विभाग हैं: बेसिक केमिस्ट्री और स्पेशलिटी केमिस्ट्री। कांच, डिटर्जेंट, दवा, बिस्कुट बनाने, बेकरी और अन्य सेक्टर्स के लिए दुनिया के कई प्रमुख ब्रांड कंपनी के बेसिक केमिस्ट्री उत्पाद लाइन पर निर्भर हैं।   

Leave a Reply

Your email address will not be published.