मुस्लिम समझकर जैन बुजुर्ग की भाजपा नेता ने की हत्या   

मुंबी- रतलाम जिले के भंवरलाल जैन (65) की भाजपा नेता ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। बुजुर्ग को मुसलमान होने के शक में मार डाला गया। मरने वाला शख्स एक अन्य भाजपा नेता का भाई था। 

सरपंच का पूरा परिवार 15 मई को भेरूजी पूजा करने चित्तौड़गढ़ गया था। 16 मई को पूजा-पाठ के बाद भंवरलाल लापता हो गए। गुरुवार को उनका शव मनासा (नीमच) में पुलिस थाने से आधा किमी दूर रामपुरा रोड पर मिला था। अब भंवरलाल को पीटने का वीडियो सामने आया है। नीमच पुलिस ने आरोपी भाजपा नेता दिनेश कुशवाह को गिरफ्तार कर लिया है।  

मनासा में जब उसका घर गिराने बुलडोजर भेजा गया तब वह सामने आया। इस मामले में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान आया था कि उनकी परिजनों से बात हुई है, हालांकि मृतक के छोटे भाई ने गृहमंत्री से किसी भी तरह की बात होने से इनकार किया है। 

घटना का वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन का अमला दल-बल के साथ आरोपी दिनेश के घर जेसीबी लेकर पहुंचा था। आरोपी को शाम तक सरेंडर करने का अल्टीमेटम दिया गया था। जिसके बाद उसने सरेंडर कर दिया। जानकारी के मुताबिक प्रशासन अब घर तोड़ने की कार्यवाही को लेकर घर के दस्तावेजों को खंगालने में जुटा हुआ है।  

आरोपी दिनेश कुशवाहा वीडियो में भंवरलाल से आधारकार्ड दिखाने का कहकर बुरी तरह पीटते हुए नजर आ रहा है। दिनेश ने नाम-पता पूछा तो मानसिक रूप से कमजोर भंवरलाल के मुंह से मोहम्मद निकला। यह सुनकर दिनेश टूट पड़ा। उसने आधारकार्ड मांगा और भंवरलाल को लगातार चांटे मारे। दिनेश भाजपा युवा मोर्चा और नगर इकाई में पदाधिकारी रहा है। उसकी पत्नी मनासा नगर परिषद में वार्ड नंबर 3 से भाजपा की पार्षद रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.