अमिताभ, शाहरूख, अजय देवगन और रणवीर सिंह की मुश्किलें बढ़ीं  

मुंबई- अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, अजय देवगन और रणवीर सिंह मुश्किलों में फंसते नजर आ रहे हैं। दरअसल, इन सारे कलाकारों को पान मसाला और गुटखा का विज्ञापन करना भारी पड़ गया है। बिहार के मुजफ्फरपुर के एक सामाजिक कार्यकर्ता ने इन सभी स्टार्स के ऊपर मामला दर्ज करवाया है। 

सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी ने रणवीर सिंह, अजय देवगन, शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन के खिलाफ सेक्शन 467, 468, 439 और 120B के तहत केस दर्ज करवाया है। वहीं चार्जशीट में इन चारों स्टार्स पर पैसों के लालच में अपने स्टारडम का गलत उपयोग करने का भी आरोप लगाया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, केस की सुनवाई 27 मई को होगी। 

तमन्ना हाशमी का कहना है कि ये कलाकार अपनी लोकप्रियता का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। इन सभी को बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक, करोड़ों लोग फॉलो करते हैं। ऐसे में ये लोग उनकी जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। स्टार्स द्वारा ऐसे ब्रांड्स का विज्ञापन करने से बच्चों पर गलत असर पड़ेगा और आगे चलकर वो भी ऐसा ही करेंगे। 

अमिताभ बच्चन ने अपने जन्मदिन पर एक बयान जारी कर अपना करार खत्म कर दिया था। अपने बयान में उन्होंने लिखा, ‘कमला पसंद का विज्ञापन प्रसारित होने के कुछ दिन बाद अमिताभ बच्चन ने ब्रांड से संपर्क किया और पिछले सप्ताह इस करार को खत्म करने का फैसला किया था। जब अमिताभ बच्चन इस ब्रांड से जुड़े थे, तब उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि यह सरोगेट विज्ञापन के अंतर्गत आता है।  

अक्षय कुमार ने हाल ही में एक पान मसाला ब्रांड का विज्ञापन किया था। एक्टर को पान मसाला प्रमोट करते देख लोग भड़क गए और उन्हें सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया गया। बढ़ता विवाद देख अक्षय ने सोशल मीडिया पर सभी से माफी मांग ली थी। अक्षय कुमार ने माफीनामे में लिखा- मैं अपने सभी फैंस और शुभचिंतकों से माफी मांगना चाहता हूं।  

खिलाड़ी कुमार ने आगे लिखा- मैं पूरी विनम्रता के साथ इससे पीछे हटता हूं। मैंने इस विज्ञापन से मिलने वाली सारी रकम को किसी नेक काम में लगाने का फैसला किया है। कानूनी वजहों से इस विज्ञापन को तय वक्त तक प्रसारित करने का कॉन्ट्रैक्ट है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.