टाटा समूह 5 नए कंज्यूमर ब्रांड खरीदने की तैयारी में, रिलायंस को मिलेगी टक्कर  

मुंबई- टाटा समूह की कंपनी टाटा कंज्यूमर प्रोडक्टस लिमिटेड ने बड़ी योजना बनाई है। इसके तहत कंपनी ने पांच नए कंज्यूमर ब्रांड को खरीदने की तैयारी शुरू कर दी है। हालांकि, इन ब्रांड के नाम साझा नहीं किए गए हैं, लेकिन साफ है कि इस क्षेत्र में टाटा अब मुकेश अंबानी की रिलायंस को सीधी टक्कर देने के मूड में हैं। 

एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी जल्द पांच कंज्यूमर ब्रांडों का अधिग्रहण कर सकती है। इसके जरिए कंपनी कंज्यूमर गुड्स सेक्टर में अपनी स्थिति को मजबूत करना चाहती है। रिपोर्ट में कंपनी के सीईओ सुनील डिसूजा के हवाले से कहा गया है कि कंपनी टेटले चाय और ऐट ओ क्लॉक कॉफी बेचती है, जबकि अब अन्य कई कंपनियों के साथ गंभीरता से जुड़ने पर विचार कर रही है। कंपनी इन ब्रांड को खरीदने की योजना पर तेजी से काम कर रही है। 

बता दें कि टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स का गठन 2020 में हुआ था। इसने बोतलबंद पानी की कंपनी नॉरिस्को बेवरेजेस और अनाज ब्रांड सोलफुल जैसी कंपनियों में हिस्सेदारी लेकर अपने पोर्टफोलियो का विस्तार किया है। रिपोर्ट में कहा गया कि टाटा का नया कदम रिलायंस और हिंदुस्तान यूनिलिवर के साथ प्रतिस्पर्धा वाला होगा।  

इसमें कहा गया कि रिलायंस आने वाले छह महीने में अपने कारोबार को विस्तारित करने के लिए 60 छोटे किराना और हाउसहोल्ड ब्रांड का अधिग्रहण कर सकती है। कोरोना महामारी को रोकने के लिए लागू किए गए प्रतिबंधों के हटने के बाद भारत फिर से खुल रहा है।  

इस क्रम में देश भर में स्टारबक्स कॉर्प के आउटलेट के विस्तार को भी तेज कर दिया गया है। बीते वित्त वर्ष में 50 नए कैफे जोड़े, जिसके बाद 26 शहरों में 268 स्टोर हो गए हैं। डिसूजा ने कहा कि भारत में हमारे सामने एक विशाल रनवे है।   

Leave a Reply

Your email address will not be published.