दिल्ली में बिल्डिंग में आग लगी, 20 की मौत, इमारत का मालिक गिरफ्तार  

मुंबई- दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक तीन मंजिला बिल्डिंग में शुक्रवार शामआग लग गई। हादसे में 20 लोगों की जलकर मौत हो गई। 10 लोग गंभीर घायल हैं। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर खिड़कियां तोड़कर बिल्डिंग के अंदर फंसे लोगों को बचाया।  

दिल्ली के फायर डायरेक्टर अतुल गर्ग ने कहा कि अब तक 19 शव निकाल लिए गए हैं। इमारत में सामान काफी था। इस कारण आग बुझाने में काफी परेशानी आई है।  बिल्डिंग में कई कंपनियों के ऑफिस थे। यहां से करीब 150 लोगों को बचाया गया है। बिल्डिंग में फंसे हुए 9 घायलों को संजय गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।  

इमारत की खिड़कियों से निकलते धुंए के बीच लोगों को JCB मशीन और क्रेन के​​​​​ सहारे नीचे उतारा गया, वहीं कुछ लोग रस्सी की मदद से भी नीचे आए। दिल्ली फायर सर्विस के डिप्टी चीफ फायर ऑफिसर सुनील चौधरी ने बताया कि कुछ लोग खुद ही बिल्डिंग से कूद गए,जिससे वो घायल हो गए। उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है। 

दिल्ली पुलिस ने बताया कि मेट्रो स्टेशन के पिलर 544 के पास बनी यह इमारत एक 3 मंजिला कमर्शियल बिल्डिंग है, जिसे ऑफिस स्पेस के तौर पर कंपनियों को किराए पर दिया जाता है। पुलिस ने बताया कि आग बिल्डिंग के पहले फ्लोर से शुरू हुई, जहां पर CCTV कैमरा और राउटर मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है। पुलिस ने कंपनी के मालिक को हिरासत में ले लिया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.