झारखंड की आईएएस अधिकारी पति सहित गिरफ्तार, मंत्री का नाम लिया  

मुंबई- झारखंड की खनन सचिव पूजा सिंघल को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रांची से बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। उन्हें खूंटी के मनरेगा घोटाले मामले में गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले ED ने इस मामले में उनसे दो दिन मेंलगभग 16 घंटे पूछताछ की।  

पूछताछ में वो खुद को निर्दोष बताती रहीं, लेकिन उनके खाते में सैलरी से अलग 1.43 करोड़ रुपए की धनराशि कहां से आई, इस बात का जवाब वे नहीं दे पाई। पूजा मंगलवार को 9 घंटे लंबी पूछताछ के बाद बुधवार सुबह 10.45 बजे दोबारा ED दफ्तर पहुंची थीं।  

बुधवार को पूजा से उनके CA के घर मिले 17 करोड़ रुपए और उनके पति के पल्स हॉस्पिटल से संबंधित मामलों में पूछताछ की गई। उनके पति को किस आरोप में गिरफ्तार किया गया है, यह भी अभी ED ने स्पष्ट नहीं किया है। ED सूत्रों के अनुसार, दूसरे दिन की पूछताछ में सिंघल ने मनरेगा घोटाले में पूछताछ के दौरान एक मंत्री का नाम लिया है।  

ED ने मंगलवार को उनकी आमदनी के स्रोतों, मनरेगा घोटाले में भूमिका और बैंक खाते में जमा नकद राशि से संबंधित सवाल पूछे थे। ED की छापेमारी के दौरान जो कागजात जब्त किए गए थे, उन्हें मंगलवार को दो बॉक्स में रांची स्थित कार्यालय लाया गया था।  

झारखंड के अलावा ED ने बिहार, पश्चिम बंगाल, दिल्ली और राजस्थान में भी पूजा से जुड़े 25 ठिकानों पर 6 मई को छापेमारी की थी। उनके CA सुमन सिंह के पास से 19.31 करोड़ रुपए कैश मिले थे। इसके बाद ED ने सुमन सिंह को गिरफ्तार कर लिया था। झारखंड सरकार पूजा के मामले में ED की रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। रिपोर्ट के आधार उन पर विभागीय कार्रवाई की जा सकती है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.