अडाणी का मीडिया कारोबार में प्रवेश, अंबानी को मिल सकती है टक्कर 

मुंबई- हाल ही में एशिया के सबसे दौलतमंद अरबपति गौतम अडाणी ने मीडिया कारोबार में प्रवेश किया है। अब अडाणी मीडिया कारोबार में दबदबा बढ़ाने के मूड में नजर आ रहे हैं। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से दावा किया गया है कि अडाणी समूह मीडिया कारोबार में हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए संभावनाएं तलाश रहा है। 

रिपोर्ट के मुताबिक कुछ टेलीविजन और प्रिंट समाचार आउटलेट्स में हिस्सेदारी खरीदने की संभावनाएं तलाशी जा रही है। मंथन का दौर शुरुआती स्तर पर है। ये संभव है कि इरादा बदल भी जाए। हालांकि, अडानी समूह की ओर से इस पर आधिकारिक तौर पर जवाब नहीं दिया गया है। 

बता दें कि अडाणी समूह की कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने AMG मीडिया के साथ मीडिया इंडस्ट्री में कदम रखा है। बीते मार्च में अडानी समूह ने राघव बहल  के मीडिया वेंचर क्विंटिलियन बिजनेस मीडिया प्राइवेट लिमिटेड (क्यूबीएम) में अल्पांश हिस्सेदारी ली है। 

मीडिया इंडस्ट्री में भले ही गौतम अडानी नए खिलाड़ी हों लेकिन मुकेश अंबानी की हिस्सेदारी पहले से है। कहने का मतलब  ये है कि दोनों अरबपतियों के बीच आने वाले दिनों में नई टक्कर देखने को मिल सकती है। बता दें कि दौलतमंद अरबपतियों की सूची में अंबानी और अडानी में टक्कर देखने को मिलती रहती है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.