अमूल की फ्रेंचाइजी लेकर कर सकते हैं बढ़िया कमाई 

मुंबई- अमूल मिल्क बूथ खोलना चाहते हैं तो कंपनी आपके लिए एक मौका लेकर आई है। अमूल ने अखबार में विज्ञापन दिया है कि दिल्ली में अमूल मिल्क बूथ के लिए अप्लाई किया जा सकता है। अमूल की वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक, अमूल के होलसेल डीलर्स, पार्लर/फ्रेंजाइजी को अमूल प्रॉडक्टस की सप्लाई करते हैं और फ्रेंचाइजी रिटेल मार्जिन हासिल करते हैं।  

रिटेल मार्जिन उत्पाद दर उत्पाद के आधार पर अलग-अलग हो सकता है। फ्रेंचाइजी के लिए दूध व दूध के उत्पादों के रिटेल बिजेनस का अनुभव होना चाहिए। फ्रेंचाइजी के लिए अप्लाई करने वाले को 5-7 लाख रुपये का निवेश करना होगा।  

फ्रेंचाइजी को अमूल को किसी भी रॉयल्टी का भुगतान नहीं करना होता है और न ही अमूल के साथ राजस्व बंटवारा करना होता है। मासिक कारोबार भिन्न-भिन्न जगहों के आधार पर अलग-अलग हो सकता है। यह 5 से 10 लाख रुपये प्रतिमाह तक हो सकता है। कर्मचारियों की लागत, इलेक्ट्रिसिटी चार्ज, दुकान का किराय आदि जैसे खर्चों का वहन फ्रेंचाइजी मालिक को करना होता है। अमूल आउटलेट में अमूल के प्रोडक्ट्स पर पर कमीशन मिलता है।  

दूध के एक पाउच पर 2.5 फीसदी, दूध से बने प्रोडक्ट्स पर 10 फीसदी और आइसक्रीम पर 20 फीसदी कमीशन मिलता है। दिल्ली में अमूल मिल्क बूथ फ्रेंचाइजी के लिए अप्लाई करने के लिए आप चाहें तो delhi@amul.coop पर ईमेल कर सकते हैं या फिर 8851956711 पर कॉल कर सकते हैं। इसके अलावा पूरे भारत में अमूल कहां-कहां पार्लर/फ्रेंचाइजी की पेशकश कर रही है, इसके बारे में जानकारी के लिए retail@amul.coop पर ईमेल कर सकते हैं। या फिर 02268526666 पर कॉल कर सकते हैं।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.