वॉट्सऐप के जरिए मिलेगा कैशबैक, जानिए क्या है तरीका 

मुंबई- वॉट्सऐप अपने डिजिटल पेमेंट सर्विस पर ग्राहकों को बढ़ाने के लिए भारत में कैश-बैक ऑफर्स ला रहा है। कंपनी वॉट्सऐप पर यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) के जरिए तीन अलग-अलग कॉन्टैक्ट्स को पैसे भेजकर तीन बार तक 11 रुपए का कैशबैक जीतने का ऑफर दे रही है। यानी ऐसा करने पर कुल मिलाकर आपको 33 रुपए का कैशबैक मिलेगा। 

इस ऑफर्स का बेनिफिट उन्हीं को मिलेगा, जिनके वॉट्सऐप के भीतर एक बैनर या एक गिफ्ट आइकन दिखाई दे रहा होगा। यदि आपके वॉट्सऐप पर ऐसा दिखता है, तो आप किसी भी वॉट्सऐप पेमेंट पर रजिस्टर्ड 3 अलग-अलग कॉन्टैक्ट को पैसे भेज कर 33 रुपए के कैशबैक का लाभ ले सकते हैं। 

दूसरे ऑनलाइन पेमेंट ऐप पर पेमेंट करने पर कैशबैक नहीं मिलेगा 

वॉट्सऐप ने कहा कि वह QR कोड पेमेंट, पेमेंट रिक्वेस्ट या यूपीआई आईडी से पेमेंट करने और किसी दूसरे ऑनलाइन पेमेंट ऐप पर पेमेंट करने पर यह कैशबैक नहीं मिलेगा। इस महीने की शुरुआत में, नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) ने वॉट्सऐप UPI के लिए एक्स्ट्रा 6 करोड़ ग्राहकों को मंजूरी दी। इस तरह यह अब 10 करोड़ ग्राहक तक पहुंच गया है। 

पिछले साल नवंबर में, NPCI ने वॉट्सऐप की पेमेंट की सर्विस के लिए यूजर कैप को मौजूदा 2 करोड़ से बढ़ाकर 4 करोड़ करने की मंजूरी दी थी। वॉट्सऐप ने 2018 में लगभग 10 लाख ग्राहक के साथ भारत में डिजिटल पेमेंट पायलट प्रोजेक्ट की शुरुआत की थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.