30 साल से टॉयलेट में बना रहा था समोसा, पुलिस ने मारा छापा 

मुंबई- सऊदी के जेद्दा में एक रेस्टोरेंट में जहां लोग स्वाद लेकर समोसा खाते थे, उससे जुड़े एक खुलासे ने सभी को चौंका दिया है। ये रेस्टोरेंट 30 सालों से ज्यादा समय तक टॉयलेट में समोसा और अन्य स्नैक्स बनाता रहा है। 

एक गुप्त सूचना पर जेद्दा नगर पालिका ने एक रिहायशी बिल्डिंग में 30 सालों से चल रहे रेस्टोरेंट पर छापा मारा। यहां काम करने वाले किसी भी श्रमिक के पास कोई हेल्थ कार्ड नहीं था, इसके साथ ही वे रेजीडेंसी से जुड़े कानूनों का भी उल्लंघन कर रहे थे।  

जानकारी के मुताबिक रेस्टोरेंट के वॉशरूम में नाश्ता और खाने के सभी आइटम तैयार किए जा रहे थे। यहां पर खराब हो चुके मीट, चिकन और पनीर भी मिले। छापेमारी के दौरान टीम ने पाया कि साइट पर कीड़े हैं। 

नगर पालिका की ओर से जारी बयान में कहा गया कि उसने कई अवैध रेस्टोरेंट्स को सील किया है। इसके साथ ही करीब एक टन से खाद्य सामग्री को नष्ट किया है। हालांकि यह कोई पहली बार नहीं है जब किसी रेस्टोरेंट को सील किया गया है।  

इसी साल जनवरी में जेद्दा में एक शोरमा रेस्टोरेंट में चूहे मिलने के बाद उसे सील कर दिया गया था। खाने पर चूहे के घूमने का वीडियो वायरल होने के बाद अधिकारियों की ओर से कार्रवाई की गई थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.