रिलायंस इंडस्ट्रीज का मार्केट कैप 19 लाख करोड़ तक पहुंचा  

मुंबई- भारत और एशिया के दूसरे सबसे बड़े रईस मुकेश अंबानी  की अगुवाई वाली कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर कल अब तक के सर्वोच्च स्तर पर पहुंच गया और इसके साथ ही कंपनी का मार्केट कैप 19 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंच गया।  

रिलायंस यह मुकाम हासिल करने वाली देश की पहली कंपनी है। शेयर बाजार में गिरावट के बावजूद कंपनी के शेयर में दो फीसदी तेजी आई और यह अपने सर्वोच्च स्तर 2,827.10 रुपये पर पहुंच गया। मंगलवार को यह 2,775.70 रुपये के भाव पर बंद हुआ था। इसके साथ ही कंपनी का मार्केट कैप 19.03 करोड़ रुपये पहुंच गया। 

रिलायंस ने 248 अरब डॉलर के मार्केट कैप के साथ चीन के बैंक ICBC, अमेरिकी की दिग्गज बेवरेज कंपनी पेप्सिको जापानी की ऑटो कंपनी टोयोटा और दिग्गज मीडिया कंपनी डिज्नी को पीछे छोड़ दिया है।  

जानकारों का कहना है कि रिलायंस का शेयर 3,000 रुपये तक पहुंच सकता है। ग्लोबल ब्रोकरेज फर्म मोर्गन स्टेनली ने इस शेयर के लिए टारगेट प्राइस 2,926 रुपये रखा है। मंगलवार को रिलायंस के शेयरों में तीन फीसदी तेजी से उनकी नेटवर्थ में 2.75 अरब डॉलर की तेजी आई। वह 102 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के अमीरों की लिस्ट में नौवें नंबर पर बने हुए हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.