अदाणी ग्रुप ने मीडिया कंपनी की शुरुआत की, एएमजी मीडिया होगी कंपनी 

मुंबई- अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड (AEL) ने एएमजी मीडिया नेटवर्क के साथ मीडिया इंडस्ट्री में कदम रखा है। एईएल की सब्सिडियरी कंपनी जल्द ही मीडिया से संबंधित गतिविधियों में अपना कारोबार शुरू करेगी। बता दें कि एएमजी मीडिया नेटवर्क का उद्देश्य मीडिया से संबंधित गतिविधियों का व्यवसाय करना होगा।  

इसमें प्रकाशन, विज्ञापन, प्रसारण, वितरण अन्य सेगमेंट शामिल हैं। एईएल ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा, ‘‘कंपनी ने 26 अप्रैल, 2022 को एएमजी मीडिया नेटवर्क लिमिटेड नाम से एक पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी का गठन किया है। इस यूनिट  का गठन एक-एक लाख रुपये की शुरुआती अधिकृत और चुकता शेयर पूंजी के साथ किया गया है। 

कंपनी ने 26 अप्रैल, 2022 को एएमजी मीडिया नेटवर्क लिमिटेड नामक एक डब्ल्यूओएस को शामिल किया है, जिसमें मीडिया से संबंधित गतिविधियों के व्यवसाय को चलाने के लिए ₹1,00,000 की इनिशियल ऑथराइज्ड और पेड-अप शेयर पूंजी शामिल है। इसमें पब्लिशिंग, एडवरटाइजमेंट, ब्रॉडकास्टिंग समेत कार्य शामिल रहेंगे। बता दें कि पिछले महीने मार्च में, अडानी ने क्विंट डिजिटल की इनडायरेक्ट सहायक कंपनी क्विंटिलियन बिजनेस मीडिया प्राइवेट लिमिटेड (“QBM”) में अल्पमत हिस्सेदारी की भी घोषणा की थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.