68 साल के क्रिकेटर 28 साल छोटी युवती से करेंगे शादी, जानिए कौन हैं मोहतरमा

मुंबई- भारत के पूर्व क्रिrकेटर अरुण लाल 66 साल की उम्र में दूसरी बार शादी करने जा रहे हैं। जी हां, बंगाल रणजी ट्रॉफी टीम के कोच अरुण लाल 2 मई को दूसरी बार दूल्हा बनेंगे। उनकी होने वाले पत्नी का नाम बुलबुल साहा है, जोकि उनसे 28 साल छोटी हैं।

हालांकि, एक-दूसरे को अपना जीवनसाथी बनाकर अरुण-बुलबुल दोनों ही काफी खुश हैं। लेकिन इनकी शादी की बात सामने आने पर ‘उम्र के बड़े अंतर’ ने एक नया विवाद पकड़ लिया। दरअसल, कुछ लोगों का कहना है कि प्यार के आगे आपकी उम्र क्या है? यह बहुत बड़ा मसला नहीं है।  

अगर लड़की की उम्र लड़के से ज्यादा होती है, तो उसे न केवल लोग ‘बुड्ढी’ ‘डेस्पेरेट’ जैसे नामों से बुलाने लगते हैं बल्कि उसके चरित्र पर भी बातें बनाने का कोई मौका नहीं छोडतें। वहीं जिस शादी ने लड़के की उम्र ज्यादा होती है, तो लोग उसका मिजाज रंगीला समझने लगते हैं। 

अधिक उम्र के अंतर वाले जोड़ों को बच्चा पैदा करने का भी सामना करना पड़ता है। अगर उनमें से कोई भी बच्चे पैदा करने से असहमत होता है, तो यह उनके बीच एक बड़ी बहस का मुद्दा बन जाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि ज्यादा उम्र वाला व्यक्ति हमेशा यही चाहेगा कि समय से फैमिली प्लानिंग हो जाए जबकि कम उम्र वाला पार्टनर लाइफ एन्जॉय करने की चाहत रखता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.