एचडीएफसी बैंक ने हर शेयर पर दिया 15.50 रुपए का लाभांश 

मुबई- निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक ने अपने शेयरधारकों को बड़ा तोहफा दिया है। वित्त वर्ष 2021-22 के लिए बैंक ने अपने शेयरधारकों को प्रति शेयर 15.50 रुपये का लाभांश यानी डिविडेंड देने की घोषणा की है।  

एचडीएफसी बैंक ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में बताया कि उसके निदेशक मंडल ने 31 मार्च, 2022 को समाप्त हुए वित्त वर्ष के मुनाफे में से एक रुपये की फेस वैल्यू वाले शेयर पर 15.50 रुपये का डिविडेंड देने की सिफारिश की है। 

एचडीएफसी बैंक का यह फैसला आगामी वार्षिक आम बैठक में शेयरधारकों की मंजूरी के बाद फाइनल होगा। इक्विटी शेयरों पर डिविडेंड पाने के लिए बैंक ने 13 मई, 2022 को रेकॉर्ड डेट रखा है। यानी अगर 13 मई को आपके खाते में एचडीएफसी बैंक का शेयर होगा तो आपको भी कंपनी की तरफ से डिविडेंड मिलेगा। 

देश में निजी क्षेत्र के सबसे बड़े ऋणदाता एचडीएफसी बैंक ने मार्च तिमाही के लिए एकल आधार पर शुद्ध लाभ में 23 प्रतिशत के उछाल के साथ 10,055.20 करोड़ रुपये की वृद्धि दर्ज की है। इस महीने की शुरुआत में एचडीएफसी बैंक में उसकी मूल कंपनी एचडीएफसी लिमिटेड के विलय की घोषणा की गई थी।   

इसी महीने की शुरुआत में एचडीएफसी लिमिटेड और एचडीएफसी बैंक के विलय की घोषणा की गई। इस घोषणा के बाद कंपनी के शेयर तेजी से गिरे। माना जा रहा है कि यह गिरावट इसलिए आई क्योंकि कंपनी इस विलय के फायदों को लोगों को समझा नहीं सकी। 4 अप्रैल को एचडीएफसी बैंक का शेयर 1660 रुपये के करीब था, जबकि 22 अप्रैल का बंद भाव 1355.60 रुपये है।   

Leave a Reply

Your email address will not be published.