भूरे घोड़े का रंग काला कर 23 लाख में बेच दिया, पुलिस केस दर्ज  

मुंबई- पंजाब में एक घोड़े के व्यापारी ने सबसे अच्छी किस्म का दुर्लभ काला घोड़ा बेचा है। वह व्यक्ति भी 23 लाख रुपये की भारी-भरकम कीमत देकर घोड़े को घर ले आया। लेकिन कुछ दिन बाद तब खरीदार को पता चला कि घोड़े का काला रंग डाई के चलते है और घोड़ा भूरा है, तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई।  

जाने-माने कारोबारी हर्ष गोयनका ने इस खबर पर चुटका ली है। उन्होंने ट्वीट कर इस धोखाधड़ी की जानकारी लोगों से साझा की है। उन्होंने लिखा कि ऐसा सिर्फ भारत में ही हो सकता है। गोयनका ने अपने ट्वीट में एक काले घोड़े की फोटो पोस्ट करते हुए लिखा, ‘हाल ही में, पंजाब में एक व्यक्ति को एक घोड़ा व्यापारी ने 23 लाख रुपये का धोखा दिया। उसने उसे बेहतरीन नस्ल का ‘दुर्लभ काला घोड़ा’ बेच दिया। हालांकि, रंग धुलने के बाद काला घोड़ा भूरा हो गया।  

धोखाधड़ी का यह मामला संगरूर जिले के थाना सिटी सूनाम का है। पीड़ित रमेश कुमार के साथ तिंदरपाल सिंह सेखों, लखविंदर सिंह और लचरा खाना उर्फ गोगा खान ने ठगी की है। इन तीनों ने मिलकर रमेश कुमार के साथ 23 लाख रुपये की धोखाधड़ी की। तीनों ने रमेश को बेहतरीन नस्ल के दुर्लभ काले घोड़े के नाम पर एक घोड़ा बेचा। लेकिन जब रमेश ने घर आकर घोड़े को नहलाया तो वह भूरे रंग का निकला। 

रमेश ने कहा, ‘मैंने कोले रंग का घोड़ा खरीदा था, लेकिन जब घर लाने के बाद नहलाया, तो रंग हट गया और वह भूरे रंग का घोड़ा निकला।’ रमेश ने बताया कि उसने व्यापारियों को 7 लाख 60 हजार रुपये नकद दिए थे। शेष रकम दो चेक के जरिए दी गई थी। इस तरह घोड़े के लिए कुल 23 लाख रुपये का भुगतान किया गया था। पुलिस ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। यहां बता दें कि पूरे काले रंग के घोड़े काफी कम होते हैं। इसके चलते उनकी कीमत काफी अधिक होती है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.