नेटफ्लिक्स के शेयरों में आई 35 फीसदी की भारी गिरावट 

मुंबई- लोकप्रिय ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स की वित्तीय हालत इस समय खासी गड़बड़ नजर आ रही है और निवेशक भी इसका साथ छोड़ रहे हैं। शेयरों के दाम में भारी गिरावट आने के बाद इसी साल जनवरी में नेटफ्लिक्स के शेयरों की बड़ी खरीद करने वाली बिल एकमैन की पर्शिंग स्क्वायर होल्डिंग्स ने शुक्रवार को अपने सभी शेयर बेच दिए।  

यह फैसला नेटफ्लिक्स के शेयरों में आई भारी गिरावट के बाद लिया है और कहा है कि हम कंपनी के भविष्य को लेकर कुछ लाभकारी अनुमान नहीं लगा पा रहे हैं, जिसमें कुछ निश्चितता हो। बता दें कि नेटफ्लिक्स के शेयरों की कीमत में आज 35 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। 

बिल एकमैन की ओर से शेयरधारकों को भेजे गए एक पत्र में कहा गया है कि पर्शिंग स्क्वायर होल्डिंग्स का पोर्टफोलियो उस कारोबार में उच्च स्तर के पूर्वानुमान की मांग करता है जिसमें हम निवेश करते हैं। पर्शिंग स्क्वायर होल्डिंग्स ने जनवरी में नेटफ्लिक्स के 31 लाख से अधिक शेयर खरीदे थे और शीर्ष 20 शेयरधारकों में शामिल हो गई थी।

इससे पहले एक रिपोर्ट के दावा किया गया था कि बीती तिमाही में भी नेटफ्लिक्स को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा था। दरअसल, इस साल की पहली तिमाही के इस प्लेटफॉर्म के यूजरबेस में भारी गिरावट देखने को मिली है। रिपोर्ट की मानें, तो करीब 100 दिनों में नेटफ्लिक्स के 2 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स कम हो गए हैं।

इस गिरावट के बाद अब 31 मार्च 2022 को खत्म हुई तिमाही के मुताबिक नेटफ्लिक्स के सब्सक्राइबर्स की संख्या घटकर 221.6 मिलियन हो गई है। गौर करने वाली बात यह है कि नेटफ्लिक्स के इतिहास में यह पहली बार हुआ है जब इतनी बड़ी संख्या में सब्सक्राइबर्स की संख्या कम हुई हो। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.