बैंक ऑफ बड़ौदा ने होम लोन में 25 बीपीएस की कमी की, सस्ता हुआ लोन 

मुंबई: सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा ने होम लोन पर ब्याज दर को घटा दिया है। बैंक में अब होम लोन रेट 6.50 फीसदी सालाना से शुरू होगी, जो पहले 6.75 फीसदी सालाना से शुरू हो रही थी। ब्याज में यह कमी सीमित अवधि के लिए की गई है। बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि होम लोन पर ब्याज की नई दर 30 जून, 2022 तक लागू रहेगी और यह कर्जदार के सिबिल स्कोर पर निर्भर करेगी।

बीओबी के महाप्रबंधक (होम लोन और अन्य खुदरा संपत्ति) एच टी सोलंकी ने कहा, ‘हम पिछले कुछ महीनों से आवास बिक्री में तेजी देख रहे हैं। इसको देखते हुए हमने ग्राहकों के हित में सीमित अवधि के लिए 6.50 प्रतिशत की विशेष ब्याज दर की पेशकश की है। साथ ही ग्राहकों को कोई प्रोसेसिंग फीस भी नहीं देनी होगी।

नई ब्याज दर नए आवासीय कर्ज लेने वाले ग्राहकों के साथ ही दूसरे बैंक से लिए गए कर्जों को बीओबी में ट्रान्सफर करने वालों के लिए भी लागू होगी। यह सभी राशि के कर्जों पर उपलब्ध होगी और 771 या उससे ज्यादा सिबिल अंक रखने वाले ग्राहकों को ही मिलेगी। बता दें कि बैंक ऑफ बड़ौदा ने 31 मार्च 2022 तक कुछ विशेष ग्राहकों के लिए 6.50 फीसदी सालाना की ब्याज दर पर होम लोन की पेशकश की थी। इसके बाद बैंक ने 1 अप्रैल 2022 से दर को बढ़ाकर 6.75 फीसदी सालाना कर दिया था। अब एक बार फिर होम लोन रेट को घटाया गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.