एचडीएफसी बैंक जुटाएगा 50 हजार करोड़ रुपये, जारी करेगा बॉण्ड  

मुंबई- एचडीएफसी बैंक बॉन्ड जारी करके अगले एक साल के दौरान 50,000 करोड़ रुपये जुटाएगा। शनिवार को यह जानकारी देते हुए बैंक ने कहा कि इस फंड के जरिये ग्राहकों की इन्फ्रास्ट्रक्चर और सस्ते घरों से जुड़े कर्ज की जरूरतों को पूरा किया जाएगा। बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक में यह फैसला लिया गया है। 

एचडीएफसी बैंक ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा कि अगले एक साल में बॉन्ड जारी कर 50,000 करोड़ रुपये जुटाने के प्रस्ताव को बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने मंजूरी दी है। शेयरधारकों की मंजूरी मिलने के बाद अगले 12 महीनों के दौरान निजी आवंटन के जरिये यह रकम जुटाई जाएगी। 

देश में निजी क्षेत्र के सबसे बड़े लेंडर एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने यह भी बताया कि रेणु कर्नाड (Renu Karnad) को एचडीएफसी लि. में फिर से नॉन एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के रूप में नियुक्त कर दिया गया है। रेणु 3 सितंबर, 2022 से अगले पांच वर्षों तक बोर्ड में नॉन एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर के रूप में बनी रहेंगी। 

रेणु वर्ष 2010 से ही हाउसिंग फाइनेंस कंपनी एचडीएफसी लिमिटेड की प्रबंध निदेशक हैं। एचडीएफसी बैंक और एचडीएफसी लिमिटेड ने हाल ही में विलय की घोषणा की हुई है। HDFC Bank ने कहा, “कर्नाड पर सेबी (SEBI) या किसी अन्य विभाग के किसी आदेश के जरिये डायरेक्टर पद संभालने पर रोक नहीं लगाई गई है। उनका बैंक के किसी डायरेक्ट से संबंध नहीं है।” 

Leave a Reply

Your email address will not be published.