टेस्ला के एलन मस्क ने ट्विटर को 3.2 लाख करोड़ में खरीदने का ऑफर दिया  

मुंबई- टेस्ला के फाउंडर एलन मस्क ने करीब 3.2 लाख करोड़ रुपए में ट्विटर इंक को खरीदने का ऑफर दिया है। इसके लिए मस्क 54.20 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से कैश पेमेंट को तैयार है। मस्क ने यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन के साथ फाइलिंग में इस ऑफर की जानकारी दी। 

मस्क के ऑफर पर ट्विटर ने कहा, ‘बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स कंपनी और सभी ट्विटर स्टॉकहोल्डर्स के हित में फैसला लेने के लिए टेस्ला चीफ के नॉन बाइंडिंग एग्रीमेंट का मूल्यांकन करेंगे।’ बोर्ड जल्द ही मस्क के ऑफर पर चर्चा के लिए मीटिंग कर सकता है। 

एलन मस्क ने कहा, ‘मैंने ट्विटर में निवेश किया क्योंकि मुझे विश्वास है कि इसमें दुनिया भर में फ्री स्पीच का प्लेटफॉर्म बनने की क्षमता है, और मेरा मानना ​​​​है कि फ्री स्पीच एक फंक्शनिंग डेमोक्रेसी के लिए सामाजिक अनिवार्यता है। हालांकि, अपने निवेश के बाद से अब मुझे एहसास हुआ है कि वर्तमान स्वरूप में कंपनी न तो पनपेगी और न ही इस सामाजिक अनिवार्यता को पूरा करेगी। ट्विटर को एक प्राइवेट कंपनी के रूप में बदलने की जरूरत है। 

इस वजह से मैं ट्विटर में निवेश शुरू करने से एक दिन पहले के भाव से 54% प्रीमियम पर 54.20 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से 100% हिस्सेदारी खरीदने की पेशकश कर रहा हूं। वहीं ये मेरे निवेश की सार्वजनिक घोषणा से एक दिन पहले की तुलना में 38% का प्रीमियम है। मेरा प्रस्ताव मेरा सबसे अच्छा और अंतिम प्रस्ताव है और यदि इसे स्वीकार नहीं किया जाता है, तो मुझे एक शेयरधारक के रूप में अपनी स्थिति पर पुनर्विचार करने की जरूरत होगी। 

ट्विटर का शेयर फिलहाल करीब 3% तेजी के साथ 47.30 डॉलर के आस-पास कारोबार कर रहा है। बुधवार को ये 3.10% बढ़कर 45.85 डॉलर पर बंद हुआ था। मस्क के पास ट्विटर की 9.2% की हिस्सेदारी है। 4 अप्रैल को इसकी जानकारी सामने आई थी। ये जानकारी सामने आने के बाद शेयर में शानदार तेजी देखने को मिली थी। 

मस्क को बोर्ड में शामिल होने का ऑफर भी दिया गया था, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया था। एलन मस्क ने 10 सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले ट्विटर अकाउंट की लिस्ट शेयर की थी और पूछा था “क्या ट्विटर खत्म हो रहा है?” उन्होंने ये सवाल इसलिए किया था क्योंकि ज्यादातर हैंडल माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर बहुत ज्यादा एक्टिव नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.