इस चीनी शेयर में मिल सकता है भारी मुनाफा, एक्सिस की सलाह 

मुंबई- एक्सिस सिक्योरिटी चीनी शेयर प्राज इंडस्ट्रीज में तेजी का नजरिया रखा है। एक्सिस सिक्योरिटी का मानना हैकि प्राज इंडस्ट्रीज को आगे बायो-इकोनॉमिक बदलावों और आने वाली तिमाहियों के लिए मजबूत रेवेन्यू संभावनाओं से फायदा मिलता नजर आएगा।  

एथेनॉल के मांग और आपूर्ति के बड़े गैप, अनाज आधारित डिस्टिलरीज की तरफ बढॉ रहे रूझान और डिकॉर्बनाइजेशन पर बढ़ रहा फोकस प्राज इंडस्ट्रीज के लिए शुभ संकेत है। एक्सिस सिक्योरिटी ने खरीदने की सलाह देते हुए इसका लक्ष्य 477 रुपए रखा है। 1 साल की अवधि में करीब 112 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली है जबकि 2022 में अब तक यह शेयर 16 फीसदी भागा है। 

ब्रोकरेज हाउस ने अपने नोट में आगे कहा कि प्राज के अनाज आधारित डिस्टिलरी कारोबार में अच्छी ग्रोथ देखने को मिली है। सरकार भी अतिरिक्त अनाज के एथेनॉल में कनवर्जन की नीति पर काम कर रही है जिसका प्राज जैसी कंपनी को फायदा मिलेगा।  

हालांकि कंपनी के लिए निकट समय में कच्चे माल की कीमतों में बढ़ोतरी, रूस-यूक्रेन संकट के चलते यूरो रीजन में कारोबारी गतिविधियों में कमजोरी जैसे जोखिम भी हैं। कल मामूली गिरावट के साथ 394.60 रुपये के स्तर पर बंद हुआ है। इस स्टॉक का एक साल का ऊपरी स्तर 488 रुपये है जबकि 182 रुपए इसका निचला स्तर है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.