वॉट्सऐप के जरिए आपका बैंक अकाउंट हो रहा है खाली, देखिए कैसे 

मुंबई- इन दिनों वॉट्सऐप समेत दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वॉट्सऐप मूवी स्कैम के बारे में बताया गया है। 3 मिनट और 38 सेकेंड के इस वीडियो को देखकर आप इस बात को समझ सकते हैं कि हैकर्स कैसे आपकी कमजोर कड़ी पर वार करके आपका बैंक अकाउंट खाली कर रहे हैं।  

इस वीडियो में इस बात को हाईलाइट किया गया है कि हैकर्स कैसे आपके वॉट्सऐप पर मूवी लिंक भेजकर आपके साथ फ्रॉड कर रहे हैं। दरअसल, इन दिनों आपको किसी ऐसे वॉट्सऐप ग्रुप का न्यौता मिल सकता है जिसके किसी सदस्य को आप जानते ही नहीं है। इन ग्रुप में कई नई मूवीज, वेब सीरीज को फ्री डाउनलोड करने के लिंक दिए होते हैं।  

ग्राहक इन्हें देखकर लालच में आ जाता है, क्योंकि सिनेमा घर में जाकर लगने वाले रुपए या किसी OTT प्लेटफॉर्म के सब्सक्रिप्शन पर लगने वाले रुपए बच जाते हैं। हैकर्स को आपकी इसी गलती का इंतजार रहता है। ग्राहक बिना सोचे-समझे किसी अनजान वॉट्सऐप ग्रुप से जुड़ जाता है। यहां नई मूवीज और वेब सीरीज को डाउनलोड करने की फ्री लिंक होती है। जब आप लिंक पर क्लिक करते हैं तब फोन का ऐक्सेस हैकर्स को मिल जाता है। इसके बाद हैकर्स आसानी से आपके बैंक अकाउंट तक पहुंच जाता है। 

यदि आप किसी भी वॉट्सऐप ग्रुप में डायरेक्ट एड हो जाते हैं तो इसका मतलब है कि आपने ग्रुप में जुड़ने वाली प्राइवेसी को सभी के लिए ओपन रखा है। ऐसे में आपको इसे तुरंत बंद कर देना चाहिए। ताकि कोई आपको ग्रुप में ऐड करे, तब आपके पास पहले उसका न्यौता आ जाए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.