राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ अब मुस्लिमों को रिझाएगा, देगा रमजान की दावत  

मुंबई- राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने तेलंगाना-आंध्रप्रदेश में रमजान के पूरे महीने इफ्तार दावतें देने का ऐलान किया है। मंच रमजान के शुरुआती20 दिनों में दोनों राज्यों में रोजा इफ्तार की दावतों का आयोजन करेगा। RSS से जुड़ा संगठन मुस्लिम राष्ट्रीय मंच (MRM) यह इफ्तार दावतें देगा। 

इन इफ्तार दावतों का आयोजन यूं तो पूरे राज्य में होगा, लेकिन हैदराबाद और विजयवाड़ा जैसे शहरों पर अधिक ध्यान दिया जाएगा। यह पहला मौका है जब MRM इस तरह का कोई आयोजन कर रहा है। हालांकि इससे पहले भी मंच ने कुछ मौकों पर इफ्तार और ईद मिलाप का आयोजन किया है। 

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संरक्षक डॉ. इंद्रेश कुमार ने बताया कि देश की तरक्की के लिए नफरत का दमन करना जरूरी है। यही वजह है कि हमने सबको एकजुट करने के लिए यह ऐतिहासिक पहल की है। उन्होंने बताया कि MRM का हर कार्यकर्ता पूरे देश में रमजान के पवित्र महीने में कम से कम एक दिन के लिए इफ्तार की मेजबानी करेगा।  

MRM के संस्थापक और मुख्य संरक्षक इंद्रेश कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया। संगठन के प्रवक्ता शाहिद सईद ने यह जानकारी दी। बता दें कि इस बार रमजान की शुरुआत 2 या 3 अप्रैल से हो रही है। हालांकि इसका फैसला चांद के दिखाई देने से होता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.