द्वारिकेश शुगर देगी शेयर धारकों को हर शेयर पर 2 रुपए का लाभांश 

मुंबई- द्वारिकेश शुगर इंडस्ट्रीज ने मंगलवार को वित्त वर्ष 2022 के लिए 2 रुपये प्रति शेयर के अंतरिम डिविडेंड  का ऐलान किया। साथ ही कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष यानी 2020-21 के लिए 1.25 रुपये प्रति शेयर का फुल एंड फाइनल डिविडेंड देने का ऐलान किया है। 

द्वारिकेश शुगर के मैनेजिंग डायरेक्टर विजय एस बंका ने बताया कि मौजूदा वित्त वर्ष के लिए अपने शेयरधारकों को अंतरिम लाभांश देने पर विचार कर हमें खुशी हो रही है। यह पिछले वित्त वर्ष में कंपनी के प्रदर्शन में सुधार के साथ निवेशकों को लेकर मैनेजमेंट की प्रतिबद्धता को भी दिखाता है। 

कंपनी ने अंतरिम डिविडेंड देन के लिए 8 अप्रैल को रिकॉर्ड डेट तय किया गया है। वित्त वर्ष 2021-22 के लिए अंतरिम डिविडेंट कंपनी के उन सभी इक्विटी शेयरधारकों को दिया जाएगा, जिनका नाम कंपनी के रजिस्टर ऑफ मेंबर या डिपॉजिटरी के रिकॉर्ड में बेनिफिशियल ओनर्स के रूप में दर्ज हो। 

इस बीच द्वारिकेश शुगर इंडस्ट्रीज के शेयर मंगलवार को करीब 2 फीसदी गिरकर 121.00 रुपये के भाव पर बंद हुए। साल 2022 की शुरुआत से अभी तक इस शेयर की कीमत करीब 65.98 फीसदी बढ़ चुकी हैं। वहीं अगर पिछले एक साल की बात करें तो इस शेयर ने इस दौरान अपने निवेशकों को 289.07 फीसदी का भारी रिटर्न दिया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.