टाटा कैपिटल जुटाएगी 955 करोड़ रुपए, हेल्थकेयर कंपनियों में होगा निवेश 

मुंबई- टाटा कैपिटल ने सोमवार को हेल्थकेयर कंपनियों में निवेश करने के लिए एक प्राइवेट इक्विटी कंपनी द्वारा 955 करोड़ रुपये जुटाने की घोषणा की। टाटा कैपिटल के एक बयान में कहा गया है कि टाटा कैपिटल हेल्थकेयर फंड II (टीसीएचएफ II) ने अंतिम रूप से 955 करोड़ रुपये निवेशक कमिटमेंट्स को हासिल कर लिया है। 

यह पेशकश टाटा कैपिटल हेल्थकेयर फंड I का फॉलो-अप है, जिसने 2012 में 411 करोड़ रुपये जुटाए थे। बयान में कहा गया है कि दूसरे फंड ने कुछ ग्लोबल फार्मा, मेडिकल इक्यूपमेंट कंपनियों, डेवलपमेंट फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशंस और बड़े यूरोपीय इंस्टीट्यूशंस सहित घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय और रणनीतिक इंस्टीट्यूशंस से कमिटमेंट्स प्राप्त किया है। वहीं भारत सरकार ने आत्मनिर्भर भारत कोष के जरिये भी पैसा भी दिया है।  

इसके मैनेजिंग पार्टनर विशालाक्षी चंद्रमौली ने कहा कि TCHF II मुख्य रूप से हेल्थकेयर और लाइफ साइंसेज से संबंधित कंपनियों में इक्विटी पोजीशन लेगी, जिनका कारोबार पूरे भारत में है। नए फंड की लगभग 60 प्रतिशत रकम घरेलू हेल्थकेयर और लाइफ साइंसेज कंजम्पशन की थीम पर फोकस होगी, बाकी की रकम विश्व के बाजारों में प्रोडक्ट्स या सर्विसेज की डिलीवरी करने के जरिये हेल्थकेयर और लाइफ साइंसेज सक्षमता वाली कंपनियों पर फोकस रहेगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.