वॉट्सऐप पर अब बड़ी फाइल भी भेज सकते हैं, जानिए कैसे 

मुंबई- वॉट्सऐप पर अब बड़ी फाइल शेयर करने वाली झंझट दूर होने वाली है। नया फीचर आने के बाद यूजर ऐप के जरिए एक बार में 2GB की फाइल को शेयर कर सकेंगे। इस फीचर को हाल ही में बीटा वर्जन में देखा गया है।  

हाल ही में मेटा के इस इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप के लिए कई नए फीचर जोड़े गए हैं, जिनमें मैसेज रिएक्शन फीचर शामिल हैं। फाइल ट्रांसफर की लिमिट बढ़ जाने के बाद यूजर को ऐप इस्तेमाल करने में और भी ज्यादा मजा आने वाला है। वॉट्सऐप बीटा यूजर फिलहाल 2GB की फाइल को ट्रांसफर कर सकते हैं।  

यह फीचर एंडॉयड वर्जन 2.22.8.5, 2.22.8.6 और 2.22.8.7 पर कम्पैटिबल होगा। यही नहीं, यह फीचर फिलहाल केवल अमेरिकी बीटा यूजर्स तक ही सीमित है। ग्लोबली इस फीचर को पहले बीटा यूजर्स के लिए लाया जाएगा। इसके बाद इसके स्टेबल वर्जन को रोल आउट किया जा सकेगा। 

वॉट्सऐप का यह फीचर एंड्रॉयड के साथ iOS यूजर के लिए भी रोल आउट किया जा सकता है। iOS यूजर के लिए फिलहाल वॉट्सऐप पर एक बार में फाइल भेजने की लिमिट 100MB ही है। लिमिट बढ़ने से यूजर पॉपुलर ई-मेल सर्विस या टेलीग्राम जैसे ऐप्स से फाइल ट्रांसफर करने के बजाय वॉट्सऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

जीमेल पर एक बार में फाइल भेजने की लिमिट 25MB है। वहीं, माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर पर 1GB तक की फाइल शेयर की जा सकती है। इन दिनों कई स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी हाई रिज्योलूशन वाले कैमरे बना रहे हैं, जिसकी वजह से फोटो और वीडियो की साइज बड़ी हो जाती है। वॉट्सऐप पर फाइल भेजने की लिमिट बढ़ने के बाद यूजर फोटो और वीडियो को इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप के जरिए शेयर कर सकेगे। 

इस फीचर के रोल आउट होने के बाद वॉट्सऐप का यूजर बेस और भी बढ़ेगा। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि कंपनी कब तक इस फीचर को रोल आउट करने वाली है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.