बोरे में सिक्का भरकर लाया बाइक खरीदने, शोरूम के कर्मचारी के छूटे पसीने 

मुंबई- तमिलनाडु में अपनी मनचाही सुपरबाइक खरीदने के लिए एक युवक बोरे में पैसे भरकर शेरूम पहुंच गया। जब उसने बोरे को खोला तो वहां मौजूद कर्मचारियों के साथ-साथ वाहन खरीदने के लिए पहुंचे लोग भी हैरान रह गए।  

उस ग्राहक ने बोरे में एक-एक रुपये के सिक्के भरे हुए थे। ये सिक्के रोज जोड़-जोड़कर आखिर रकम पूरी होने पर वह शोरूम पर बाइक खरीदने के लिए पहुंचा था। तमिलनाडु के सलेम के रहने वाले वी भूपति नामक इस युवक ने बोरे में एक-एक रुपये जोडकर पूरे 2.6 लाख रुपये की रकम जोड़ी थी जिसे लेकर वो अपनी सुपर बाइक खरीदने के लिए पहुंचा था।   

उसने एक रकम तीन साल में जोड़ी थी। बीसीए के छात्र भूपति ने चार साल पहले अपने सपनों की बाइक बजाज डोमिनार को खरीदने का मन बनाया था लेकिन उस समय उसके पास इसे खरीदने के लिए पैसे नहीं थे। फिर उसने बाइक खरीदने के लिए पैसे जोड़ने का मन बनाया और आखिरकार उसे पा लिया। हालांकि, उसे बाइक खरीदने के लिए किए गए पेमेंट ने सभी को हैरान जरूर कर दिया। 

भारत एजेंसी के प्रबंधक महाविक्रांत ने बताया कि मोटरसाइकिल शोरूम के कर्मचारियों ने भूपति की तीन साल की बचत को गिनने में पूरे 10 घंटे का समय समय लग गया। भूपति इस बाइक को खरीदने के लिए हर रोज एक-एक रुपये के सिक्के जोड़ता था और आखिरकार उसने उसे हासिल कर लिया।  

एक ओर जहां सिक्कों से बाइक खरीदने का मामला सुर्खियां बटोर रहा है तो दूसरी ओर एक और इसी तरह का मामला सामने आया है। यहां एक शख्स ने महिंद्रा बोलेरो एसयूवी की 8.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत सिक्कों के जरिए अदा की। ऑनलाइन अपलोड किए गए एक वीडियो के जरिए इस घटना को सार्वजनिक किया गया है। वीडियो में, दोस्तों के एक ग्रुप को महिंद्रा शोरूम में शख्स बोलेरो का भुगतान करने के लिए सिक्कों से भरी कुछ बोरियां लाता है और उस राशि से बोलेरो खरीद लेता है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.