मिरै ने लॉन्च किया नया फंड, जानिए कहां निवेश करेगी नई स्कीम

मुंबई- देश के दिग्गज फंड हाउसेज में शुमार मिरे एसेट म्यूचुअल फंड ने एक नया फंड ‘मिरे एसेट निफ्टी एसडीएल जून 2027 इंडेक्स फंड’ लॉन्च किया है। यह टारगेट मेच्योरिटी इंडेक्स फंड निफ्टी एसडीएल जून 2027 इंडेक्स को ट्रैक करेगा. यह एनएफओ शुक्रवार को खुल चुका है और इसमें 29 मार्च 2022 यानी अगले हफ्ते मंगलवार तक पैसे लगा सकेंगे. यह एक ओपन-एंडेड टारगेट मैच्योरिटी इंडेक्स फंड है। इसमें निवेशकों को कम से कम 5 हजार रुपये लगाने होंगे. निवेश पर रिस्क की बात करें तो इंटेरेस्ट रेट रिस्क हाई है जबकि क्रेडिट रिस्क कम है। 

मिरे एसेट इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स (इंडिया) के सीआईओ (फिक्स्ड इनकम) महेंद्र जाजू के मुताबिक मौजूदा परिस्थितियों में ब्याज दरों में बढ़ोतरी की संभावना के चलते अनिश्चितता बनी हुई है. ऐसे में यह फंड निवेशकों के लिए हाई रिटर्न की संभावना और बेहतरीन पोर्टफोलियो का एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। मिरे एसेट निफ्टी एसडीएल जून 2027 इंडेक्स फंड एक ओपन-एंडेड टारगेट मैच्योरिटी इंडेक्स फंड है। यह एनएफओ मंगलवार तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला रहेगा। 

एनएफओ के दौरान योजना में न्यूनतम प्रारंभिक निवेश 5,000 रुपये और उसके बाद 1 रुपये के गुणक में होगा। इस फंड में लगा पैसा निफ्टी एसडीएल जून 2027 इंडेक्स को ट्रैक करेगा यानी कि इस इंडेक्स के हिसाब से फंड में लगा पैसा बढ़ेगा। निवेश पर रिस्क की बात करें तो इंटेरेस्ट रेट रिस्क हाई है जबकि क्रेडिट रिस्क लो है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.