अनिल अंबानी ने रिलायंस पावर और रिलायंस इंफ्रा का डायरेक्टर पद छोड़ा, सेबी का आदेश 

मुंबई- रिलायंस अनिल धीरूभाई अंबानी ग्रुप (ADAG) के चेयरमैन अनिल अंबानी ने शुक्रवार रात रिलायंस पावर और रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर के डायरेक्टर का पद छोड़ दिया। बाजार नियामक SEBI ने उन्हें किसी भी लिस्टेड कंपनी से दूर रहने को कहा था। 

ADAG समूह की दोनों कंपनियों ने कहा कि आर-पावर और आर-इन्फ्रा के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने शुक्रवार को राहुल सरीन को 5 साल के कार्यकाल के लिए स्वतंत्र निदेशक के रूप में अतिरिक्त निदेशक नियुक्त किया है। हालांकि, इस नियुक्ति पर अभी जनरल मीटिंग में सदस्यों की मंजूरी ली जानी बाकी है। 

बीएसई फाइलिंग में रिलायंस पावर ने कहा- अनिल धीरूभाई अंबानी (नॉन एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर) रिलायंस पावर के बोर्ड से अलग हो रहे हैं। यह सेबी के इंट्रिम ऑर्डर के आधार पर लिया गया फैसला है। इसी तरह की फाइलिंग रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर ने भी स्टॉक एक्सचेंज को दी है। 

इससे पहले SEBI ने फरवरी में अनिल अंबानी और रिलायंस होम फाइनेंस लिमिटेड के सभी डायरेक्टरों को शेयर बाजार से जुड़ी कंपनियों के डायरेक्टर पद से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा देने आदेश दिया था। साथ ही उसने कथित धोखाधड़ी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप को लेकर इन सभी को सिक्योरिटी मार्केट से प्रतिबंधित कर दिया था। 

अनिल धीरुभाई अंबानी ग्रुप (ADAG) की दोनों कंपनियों ने कहा कि रिलायंस-पावर और रिलायंस-इंफ्रा के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर ने शुक्रवार को राहुल सरीन को पांच साल के कार्यकाल के लिए इंडीपेंडेट डायरेक्टर के रूप में अतिरिक्त डायरेक्टर नियुक्त किया है। हालांकि इस नियुक्ति पर अभी जनरल मीटिंग में सदस्यों की मंजूरी लेना बाकी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.