ICICI बैंक के शेयर में मिल सकता है 50 पर्सेंट का फायदा 

मुंबई- कोरोना महामारी से उबरकर देश इकोनॉमिक रिकवरी के रास्ते पर है। इसका फायदा आने वाले दिनों में बैंकिंग सेक्टर को मिलेगा। बैंकिंग सेक्टर की बात करें तो प्राइवेट बैंक सेक्टर और बेहतर पोजिशन में है। ब्रोकरेज हाउस ICICI बैंक के शेयर को लेकर पॉजिटिव हैं और निवेश की सलाह दे रहे हैं।  

ब्रोकरेज हाउस का मानना है कि अभी के भाव से इस शेयर में 50 फीसदी की तेजी आ सकती है। ग्लोबल ब्रोकरेज हाउस CLSA ने ICICI बैंक के शेयर पर खरीदारी की रेटिंग दी है। हालांकि ब्रोकरेज हाउस ने शेयर का भाव घटा कर अब 1,050 रुपए कर दिया है जो पहले 1,125 रुपए था। ब्रोकरेज का कहना है कि बैंक की असेट क्वालिटी बेहतर है और ग्रोथ आउटलुक मजबूत बना हुआ है।  

यह शेयर अभी 700 रुपए के ऊपर कारोबार कर रहा है। इस लिहाज से इसमें 50 फीसदी रिटर्न हासिल हो सकता है। ब्रोकरेज हाउस शेयरखान ने भी ICICI बैंक में निवेश की सलाह दी है और 970 रुपए का लक्ष्य दिया है। ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि निजी सेक्टर में यह लीडिंग पोजिशन पर है। सेक्टर में सभी बैंकों का मुनाफा सुधरा है और लोन देने में भी सुधार हुआ है।  

रिटेल लोन में मजबूत ग्रोथ है। आटो लोन भी पिक हुआ है। ब्रोकरेज को उम्मीद है कि आने वाले दिनों में वर्किंग कैपिटल डिमांड बढ़ने के चलते कॉरपोरेट डिमांड भी मजबूत होगी। बैंक का फोकस कोर आपरेटिंग प्रॉफिट पर है। डिजिटल बैंकिंग सॉल्यूशंस में भी बैंक की स्थिति बेहतर है। ऐसे में रिकॉर्ड हाई से करीब 18 से 20 फीसदी सस्ते हो चुके शेयर में निवेश का अच्छा मौका है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.