हीरो मोटो कॉर्प के चेयरमैन के घर और ऑफिस पर IT का छापा  

मुंबई- हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर (MD) पवन मुंजाल के घर और ऑफिस पर इनकम टैक्स (IT) डिपार्टमेंट ने कल छापा मारा। बताया जा रहा है कि उनके घर और गुड़गांव स्थित ऑफिस पर कार्रवाई की गई।  

वैसे इस हफ्ते में रियल्टी कंपनियों सहित कई राजनेताओं के घरों और कार्यालयों पर IT ने छापा मारा है। इसमें ओमैक्स से लेकर कई रियल्टी कंपनियां शामिल हैं।  

मुंजाल के खिलाफ आरोप है कि उन्होंने अपने अकाउंट में बोगस खर्च दिखाए हैं। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट इसी को लेकर छापेमारी किया है।  

सूत्रों के मुताबिक, IT टीम को जो संदेहजनक खर्च मिले हैं, उसमें कुछ इनहाउस कंपनियों के भी हैं। फोर्ब्स के मुताबिक, 68 साल के पवन मुंजाल की नेट वर्थ करीब 24.39 हजार करोड़ रुपए है। मुंजाल के तीन बच्चे वसुधा मुंजाल, अन्नुव्रत मुंजाल और सुप्रिया मुंजाल हैं। 

हीरो मोटोकॉर्प दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है। यह 40 से ज्यादा देशों में अपना कारोबार करती है। देश में दो पहिया सेगमेंट में 50% से ज्यादा बाजार हीरो मोटोकॉर्प के पास है। हीरो मोटोकॉर्प कनेक्‍टेड, ऑटोनोमस और शेयर्ड कमर्शियल प्‍लेटफॉर्म पर काम कर रही है, जिसमें एक इलेक्ट्रिक कार भी शामिल है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.