जोमैटो की 10 मिनट में डिलीवरी की योजना कई शहरों में शुरू होगी 

मुंबई- फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो 10 मिनट में डिलीवरी सेवा शुरू करने की योजना बना रहा है। इसके लिए यह कई रेस्टॉरेंट पार्टनर के साथ भागीदारी के लिए चर्चा कर रहा है।  

जोमैटो प्रायोगिक तौर पर 10 मिनट की डिलीवरी के लिए प्लान बना रहा है। इसे फिलहाल अपने खुद के किचन और वेयरहाउस से यह शुरू करेगा। अप्रैल से कुछ शहरों में इसे पायलट प्रोजेक्ट के तहत लॉन्च किया जाएगा। इसमें गुड़गांव पहला शहर हो सकता है।  

जोमैटो क्लाउड किचन कंपनियों और रेस्टॉरेट के साथ मिलकर अल्ट्रा फास्ट डिलीवरी लॉन्च करेगा। अभी के जो इसके पार्टनर हैं, उनके साथ शुरुआती चरण में यह बातचीत है। इसके बाद इस 10 मिनट की सेवा को लॉन्च किया जाएगा। दिसंबर तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू 941 करोड़ रुपए जबकि शुद्ध घाटा 99 करोड़ रुपए का था।  

यह फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म ऐसा भी प्लान बना रहा है, जहां रेस्टॉरेंट सीधे ग्राहकों को चुनिंदा आइटम दे सकते हैं। पिछले साल जुलाई में शेयर बाजार में इसके शेयर की लिस्टिंग के बाद इसने अच्छा खासा निवेश किया है। पिछले साल अक्टूबर में इसके फाउंडर दिपिंदर गोयल ने कहा था कि हम केवल उसी बिजनेस में निवेश करेंगे, जहां 10 अरब डॉलर से ज्यादा का मार्केट कैप जुड़ सके।   

जोमैटो बंगलुरू में पिछले साल चार लोकेशन पर 10 से 15 मिनट में डिलीवरी की शुरुआत की थी। इसी आधार पर इसने अब इसे 10 मिनट में कई शहरों में लॉन्च करने की योजना बना रहा है। हालांकि कुछ जगहों पर यह 20 मिनट में भी सेवा देता है। यह सब कुछ ग्राहकों के लोकेशन और किचन के आधार पर तैयार किया जाता है। 

इस समय इसके शेयर में अच्छी खासी गिरावट आई है और यह इश्यू प्राइस से नीचे चला गया था। गुरुवार को यह 80 रुपए के ऊपर बंद हुआ, जबकि एक समय यह 150 रुपए तक चला गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.