ओयो ने आईपीओ से पहले बदले सीईओ, कई और नियुक्त हुए  

मुंबई- सॉफ्टबैंक के निवेश वाली हॉस्पिटैलिटी फर्म ओयो ने गुरुवार को कंपनी में बड़े बदलाव करते हुए अंकित गुप्ता को प्रमोशन देकर कंपनी के नए सीईओ के रूप में नियुक्त किया है। वहीं कंपनी के मौजूदा सीईओ रोहित कपूर को ओयो का ग्लोबल मार्केटिंग हेड बनाया गया है। 

अंकित गुप्ता पहले से भारत में ओयो के मुख्य बिजनेस- होटल्स एंड होम्स को हेड कर रहे थे और अब वे इस प्रमोशन के बाद वर्कस्पेसेज (Workspaces) को भी हेड करेंगे। वहीं रोहित कपूर अभी तक ओयो के इंडिया और साउथईस्ट एशिया बिजनेस के सीईओ थे। 

ओयो के साउथईस्ट रीजन का प्रभार अब अंकित टंडन को दिया गया है, जो कंपनी के ग्लोबल चीफ बिजनेस ऑफिसर है। वह साउथईस्ट रीजन के सीईओ के तौर पर खासतौर से इंडोनेशिया और मिडिल ईस्ट इलाके पर फोकस करेंगे। सभी तीनों लीडर्स- अंकित गुप्ता, रोहित कपूर और अंकित टंडन सीधे फाउंडर और ग्रुप सीईओ रितेश अग्रवाल को रिपोर्ट करेंगे।  

ग्लोबल चीफ मार्केटिंग ऑफिसर (CMO) के तौर पर रोहित ओयो ब्रांड को मजबूत करने और रणीनीतिक रूप से अहम सेगमेंट से इसका जुड़ाव बढ़ाने की कोशिश करेगें, जैसे- फैमिली, लीजर ट्रैवल्स और कॉरपोरेट कस्टमर्स। इसके अलावा वह छोटे और मझोले बिजनेसमैन और युवाओं पर भी फोकस करेंगे, जो ओयो का कोर कस्टमर ग्रुप है। 

ओयो ने कंपनी में यह बड़े बदलाव ऐसे समय में किए हैं, जब यह खबर आ रही है कि कंपनी बाजार में जारी अस्थिरता को देखते हुए अपने 1.2 बिलियन डॉलर के आईपीओ को साइज को आधा करने या इसे टालने पर विचार कर रही है। OYO अपनी अनुमानित वैल्यूएशन को भी 12 अरब डॉलर के मूल टारगेट से घटाकर आधा करने पर विचार कर रहा है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.