कश्मीर फाइल के जरिए आपके खाते से गायब हो रहा है पैसा, पुलिस की चेतावनी 

मुंबई- आशंका है कि स्कैमर्स नई फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ का लिंक को डाउनलोड करने के बहाने वॉट्सऐप पर इस तरह के मैलवेयर भेज सकते हैं, जिससे आपका बैंक अकाउंट हैक करके आपके पैसे उड़ाए जा सकते हैं।

नोएडा के पुलिस ऑफिसर ने मंगलवार को लोगों को सोशल मीडिया और वॉट्सऐप पर अनजान लोगों से भेजे गए संदिग्ध लिंक पर क्लिक करने के खिलाफ आगाह किया। ऑफिसर ने कहा कि साइबर अपराधी ऑनलाइन पेमेंट करने या किसी पॉपुलर फिल्म या वीडियो तक फ्री पहुंच के लिए लिंक शेयर करने के बहाने इस तरह के लिंक भेज सकते हैं, जिससे ग्राहक का फोन हैक हो जाए और उनके मोबाइल नंबरों से जुड़े बैंक अकाउंट्स खाली कर दिए जाएं।

एडिशनल डिप्टी कमिशनर (नोएडा) रणविजय सिंह के मुताबिक पुलिस को पता चला है कि साइबर धोखाधड़ी नई रिलीज हुई फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ का लिंक शेयर करने के बहाने वॉट्सऐप पर इस तरह के मैलवेयर भेज सकती है। हालांकि अभी तक कोई खास मामला नहीं है जिसमें फिल्म के नाम का इस्तेमाल किया गया हो, लेकिन लोगों के फोन को हैक करने या पैसे की धोखाधड़ी के लिए इस तरह के तरीके का इस्तेमाल हो सकता है।

ऑफिसर ने बताया कि हाल ही में तीन लोगों ने साइबर धोखाधड़ी की एक जैसी शिकायतों को एक ही पुलिस स्टेशन से 24 घंटे के भीतर आई है। जिसमें उन्हें 30 लाख रुपए का नुकसान हुआ। उन्होंने लोगों को किसी भी ऑनलाइन धोखाधड़ी के मामले में तुरंत साइबर हेल्पलाइन 1930 या 155260) पर कॉल करने को कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.