डिलीवरी वाले लोगों पर होगी कड़ी कार्रवाई, पुलिस ने जारी किया आदेश 

मुंबई- मुंबई में डिलीवरी बॉयज के लिए मुंबई पुलिस ने कड़ा संदेश दिया है। अगर किसी भी तरह के ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करते हैं तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। दरअसल, मुंबई पुलिस के आयुक्त संजय पांडे ने कूरियर सर्विस, ऑनलाइन बिक्री और फूड डिलीवरी जैसे सेक्टर से जुड़े तकरबीन 30 कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ मीटिंग की है।  

उन्होंने निर्देश दिया है कि वह अपने डिलीवरी बॉय को बेहतर ट्रेनिंग दें और उन पर नजर रखें। ताकि किसी भी तरह के ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन न हो। बता दें कि मुंबई पुलिस ने यह निर्देश इसलिए दिया है क्योंकि समय से डिलीवरी न देने पर डिलीवरी बॉय के वेतन पर असर पड़ता है।  

मुंबई पुलिस कमिश्नर ने साफ तौर पर कह दिया है कि ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले डिलीवरी बॉयज के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। कोई नरमी नहीं बरती जाएगी। मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय पांडे ने कहा है कि आमतौर पर मुंबईकर शिकायत करते रहते हैं कि पुलिस डिलीवरी बॉय के साथ नरमी से पेश आती है। ऐसे में उन्होंने स्पष्ट किया कि ऐसा कुछ भी नहीं है।  

उन्होंने कहा कि उन्हें पहले ही कड़ा संदेश भेजा जा चुका है और कंपनी और उसके डिलीवरी बॉय के खिलाफ कड़ी कार्रवाई शुरू की जाएगी। पांडे ने आगे कहा है कि डिलीवरी बॉय के ट्रैफिक नियम तोड़ने पर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा। इसके साथ ही कंपनी के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया जाएगा। पुलिस ने कंपनियों को यह भी आदेश दिया है कि डिलीवरी बॉयज को भर्ती करने के पहले सभी तरह की जांच पड़ताल कर लें।  

इसके साथ ही उन्हें उचित ड्रेस कोड मुहैया कराया जाए। मुंबई पुलिस ने कंपनियों को चेतावनी दी है कि अगर उनके द्वारा किराए पर लिए गए लोग ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करते या किसी अपराध में शामिल होते हैं तो गंभीर नतीजे भुगतने होंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.